नई जर्सी पहनकर Pitch में उतरेंगे Cricketers,T-20 विश्‍व कप की हो रही तैयारी

T-20 : बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा कि, यह हर क्रिकेट प्रशंसक के लिए, यह आपके लिए है।पेश है नई टी-20 जर्सी-वन ब्‍लू जर्सी। जर्सी के ऊपर बने 3 स्‍टार भारतीय क्रिकेट टीम के 3 बार विश्‍व विजेता होने का संकेत दर्शाते हैं।

0
176
T-20: News Jersy for Indian Cricket Team
T-20

T-20 : अगले माह ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे टी-20 विश्‍व कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम तैयारियों में जुटी है। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेटर्स अब नई जर्सी को पहनकर पिच पर उतरेंगे।इसके लिए बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा कि, यह हर क्रिकेट प्रशंसक के लिए, यह आपके लिए है।पेश है नई टी-20 जर्सी-वन ब्‍लू जर्सी। जर्सी के ऊपर बने 3 स्‍टार भारतीय क्रिकेट टीम के 3 बार विश्‍व विजेता होने का संकेत दर्शाते हैं।मालूम हो कि भारतीय टीम ने वर्ष 1983 में कपिल देव के नेतृत्‍व में विश्‍व कप जीता था। इसके बाद टी-20 विश्‍व कप के पहले सीजन में महेंद्र सिंह धौनी की कप्‍तानी में दूसरी बार और वर्ष 2011 में दोबारा महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई में टी-20 विश्‍व कप भारत की झोली में डाला था।

T-20 New jersy for Indian Cricket Team.
T-20.

T-20: पहले जर्सी का रंग नेवी ब्‍लू था

T-20 will held in Australia.
T-20.

इस बार ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने जा रहे टी- 20 विश्‍व कप में भारतीय टीम चौथी बार विश्‍व कप जीतने के इरादे से मैदान में उतरने जा रहे हैं। गौरतलब है पिछली बार टी-20 विश्‍व कप में भारतीय टीम नेवी ब्‍लू कलर की जर्सी में थे।लेकिन इस बार जर्सी का रंग आसमानी नीला है। ध्‍यान योग्‍य बात ये है कि अब टी-20 में भारतीय महिला टीम की जर्सी का रंग भी ऐसा ही रहने वाला है।

T-20: यहां जानिए कब-कब बदलती रही भारतीय टीम की जर्सी ?

  • वर्ष 1985 से लेकर अब तक भारतीय टीम की जर्सी करीब 20 बार बदली जा चुकी है
  • वर्ष 1985 में पहली बार टीम रंगीन जर्सी में उतरी थी, जर्सी का रंग नीला और पीला था, किसी खिलाड़ी का नाम उस पर अंकित न था
  • 1991-92 में पहली बार जर्सी पर खिलाड़ी और देश का नाम दिखने लगा
  • वर्ष 1996 में टीम की जर्सी पीले और आसमानी रंग में नजर आई
  • वर्ष 2003 में जर्सी बदल गई, इसके दोनों तरफ काले रंग की मोटी पटटी दिखीं। तिरंगे के ब्रश प्रिंट ने ड्रेस में नई जान डाल दी

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here