Ind-W vs Eng-W: मेजबान इंग्लैंड को पहले वनडे में भारतीय टीम ने दी 7 विकेट से मात, स्मृति मंधाना का रहा खास रोल…

बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों पर 91 रनों की शानदार पारी खेली।

0
73
Ind-W vs Eng-W
Ind-W vs Eng-W

Ind-W vs Eng-W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैड के दौरे पर है। वहीं, इस बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने जीत के साथ शानदार शुरूआत की है। रविवार को होव के काउंटी ग्राउंड पर पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। टीम की ओपनर और बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 99 गेंदों पर 91 रनों की शानदार पारी खेली।

Ind-W vs Eng-W
Ind-W vs Eng-W

Ind-W vs Eng-W: कप्तान हरमनप्रीत ने बनाए नाबाद 74 रन

जहां बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेली, वहीं, कप्तान हरमनप्रीत ने भी शानदार पारी खेली। वे 94 गेंदों पर 74 रन बनाकर नाबाद रहीं। हरमन ने 7 चौके और 1 छक्के जड़े। इसके साथ ही यास्तिका भाटिया ने 47 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। वहीं, अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने गेंदबाजी में अहम भूमिका निभायी।

भारत के सामने था 228 रनों का लक्ष्य

बता दें कि टॉस हारकर इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इंग्लिश टीम की शुरूआत निराशाजनक रही। टीम ने 20 रन बनते ही अपने अनुभवी बल्लेबाज टैमी ब्यूमॉन्ट का विकेट 7 रन पर ही खो दिया। टैमी को भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वहीं, इसके कुछ देर बाद ही ऐमा लैंब भी आउट हो गईं। इससे इंग्लिश टीम प्रेशर में आ गई। हालांकि, टीम के अन्य खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 227 रन बनाकर भारत के जीत के लिए 228 रनों का लक्ष्य रख दिया।

वहीं, भारतीय टीम ने शानदार शुरूआत की। टीम के लिए स्मृति मंधाना 91, हरमनप्रीत कौर 74 और यास्तिका ने 50 रनों की शानदार पारी खेली। मैच को टीम इंडिया ने 34 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया। वहीं, अब भारत और इंग्लैंड का दूसरा मुकाबला 21 सितंबर को कैंटरबरी में होने वाला है। इसके लिए दोनों टीम अपनी तैयारी में लग गई हैं।

यह भी पढ़ेंः

Shubman Gill IPL 2023: क्या टूट गया शुभमन गिल और Gujarat Titans का नाता? चेन्नई सुपरकिंग्स में रवींद्र जडेजा की लेंगे जगह?

Lionel Messi ने लगातार 18 सत्र में गोल दागकर किया कमाल, Champions League में गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here