दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को अभी तक दिल्ली में लागू न करने को लेकर एक बार फिर दिल्ली सरकार और सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ओछी राजनीति के तहत इस योजना को लागू नहीं कर रही है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि अयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी सरकार प्रायोजित स्वास्थ्य योजना है। इस योजना के अंतर्गत दिल्ली के 6.5 लाख परिवार अथवा 30 लाख लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा देने का प्रावधान है। लेकिन, केजरीवाल लापरवाही के कारण दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं कर रहे हैं।

मनोज तिवारी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने भी दिल्ली की जनता के लिए इस योजना को लागू करने के लिए कहा था, लेकिन दुर्भाग्यवश अभी तक यह योजना दिल्ली में लागू नहीं की गई है। दिल्ली के 8 निजी अस्पतालों ने इस योजना को लागू भी किया है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा, लेकिन दिल्ली वाले इससे वंचित रह जाएंगे। तिवारी ने दिल्ली के 8 अस्पतालों के मोदी केयर योजना से जुड़ने का स्वागत करते हुए कहा कि असल में केजरीवाल को दिक्कत इस योजना से नहीं, बल्कि इसके नाम से है। केजरीवाल को लगता है कि अगर वो इस योजना को दिल्ली में लागू करेंगे, तो कहीं उनका कद छोटा ना हो जाए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पीएम मोदी की लोकप्रियता से डरे हुए हैं।

खतरनाक प्रदूषण को लेकर गंभीर न रहने का फिर लगाया आरोप मनोज तिवारी ने एक बार फिर से दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति को लेकर दिल्ली सरकार पर गंभीर न होने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि दिल्ली की सासें जानलेवा प्रदूषण से फूल रही हैं। लोग असमय बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। इसके बावजूद मुख्यमंत्री प्रदूषण को कम करने के उपायों पर गंभीर नहीं हैं। जब प्रदूषण कम करने के उपायों पर बैठक बुलाई जाती है तो वह नदारद रहते हैं। दिल्ली भाजपा यह माग करती है कि प्रदूषण के विषय पर रखी बैठक के परिणाम व खर्च जनता के बीच उजागर किए जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here