गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का स्वास्थ्य फिर से खराब हो गया। सोमवार को उन्हें फिर से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, इस बार उन्हें इलाज के लिए अमेरिका भी भेजा जा सकता है। अग्नाश्य संबंधी बीमारी के इलाज के बाद 11 दिन पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। लेकिन उनकी हालत फिर से बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। इलाज के लिए गोवा छोड़ने से पहले उन्होंने राज्य के कार्यभार को संभालने के लिए कैबिनेट सलाहकार समिति का गठन किया और यह भी आश्वासन दिलाया कि वक्त पड़ने पर वह वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उनसे संपर्क करेंगे। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के स्वाइन फ्लू बिमारी को लेकर संशय बरकरार है।

दरअसल, जयपुर के एसएमएस अस्पताल में हुई जांच में कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई, वहीं दिल्ली में अपोलो अस्पताल में जांच कराई गई तो रिपोर्ट निगेटिव निकली है।  जयपुर के अस्पताल की रिपोर्ट मिलते ही राज्यपाल कल्याण सिंह सोमवोर को ही दिल्ली आ गए थे। ऐसे में असमंजस पैदा हो गया है कि राज्यपाल को स्वाइन फ्लू है भी या नहीं? हालांकि अपोलो अस्पताल के रिपोर्ट के बाद राजस्थान के राजभवन से एक बयान भी जारी किया गया, जिसमें राज्यपाल कल्याण सिंह के पूर्ण स्वस्थ होने की पुष्टि की गई है।

वहीं गोवा के  पणजी से मुंबई के लिए रवाना हुए पर्रिकर (62) ने एक वीडियो संदेश में लोगों से उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने की अपील की थी। पर्रिकर ने संदेश में कहा,‘‘ मैं आप सभी लोगों का धन्यवाद करता हूं। पिछले 15 दिन में आप लोगों ने मेरे लिए प्रार्थना की। आपने मुझे आशीर्वाद दिया , जिसके कारण मैं ठीक हुआ और पूरी तरह से ठीक होने के लिए मैं विदेश जा सकता हूं।’’ बता दें कि शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री को 25 फरवरी को गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक मार्च को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here