अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में बोले Amit Shah- “मुझे गुजराती से ज्यादा हिंदी पसंद, इसे मजबूत करने की जरूरत”

0
433
Amit Shah
Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी में ‘अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन’ में शामिल हुए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी में ‘अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद है। हमें अपनी राजभाषा को मजबूत करने की जरूरत है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी में ‘अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए हर एक माता-पिता को सलाह दी, “अपनी मातृभाषा में अपने बच्चों से बात करें। इसमें शर्माने की कोई बात नहीं है, हमारी मातृभाषा हमारा गौरव है।”

आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे शाह

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शनिवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ का दौरा करेंगे। गृह मंत्री शाह के साथ सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। अमित शाह आजमगढ़ में बनने वाली स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद शाह सीएम योगी के साथ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah शुक्रवार को वाराणसी के दौरे पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि अमित शाह का यह दौरा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अहम है और इस दौरे में वह भाजपा की रणनीति और बूथ लेवल की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर करेंगे मंथन

इसके साथ ही बैठक में यूपी बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, यूपी बीजेपी के प्रभारी राधामोहन सिंह के अलावा आगामी चुनाव के 7 सह प्रभारी और 6 संगठन प्रभारी भी शामिल होंगे।

इस दौरान अमित शाह यूपी भाजपा के सोशल मीडिया स्वयंसेवकों और वाराणसी के बूथ अध्यक्षों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह की यह बैठक साल 2022 चुनाव को लेकर भाजपा संगठन की अभी तक की सबसे बड़ी बैठक होगी।

यह भी पढ़ें: UP Election 2022: Amit Shah का आज Varanasi दौरा, चुनावी तैयारियों पर करेंगे मंथन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here