Manmohan Singh की फोटो शेयर करने पर फूटा पूर्व पीएम की बेटी दमन सिंह का गुस्सा, बोलीं- मेरे पिता कोई चिड़ियाघर के जानवर नहीं

0
255
Manmohan Singh
Manmohan Singh

Manmohan Singh: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के इलाज के दौरान की तस्वीर मीडिया में आने पर अब विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व पीएम की बेटी दमन सिंह ने मामले पर कहा कि मेरे माता-पिता मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। वे बुजुर्ग लोग हैं, कोई चिड़ियाघर के जानवर नहीं हैं।

स्वास्थ्य मंत्री पूर्व पीएम का हालचाल जानने पहुंचे थे

मालूम हो कि मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का दिल्ली के एम्स (AIIMS) में इलाज चल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया इससे पहले पूर्व पीएम का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। मंडाविया ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। वहीं, न्यूज चैनलों पर कुछ वीडियो दिखाए दिए, जिनमें मनमोहन सिंह बिस्तर पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं और उनकी पत्नी गुरशरण कौर उनके पास खड़ी हैं।

पूर्व पीएम की बेटी दमन सिंह का फूटा गुस्सा

मामले पर पूर्व पीएम की बेटी दमन सिंह ने कहा, “मेरे पिता का एम्स में डेंगू का इलाज चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है, लेकिन उनकी इम्युनिटी कम है। हमने संक्रमण के जोखिम के कारण आने वालों पर रोक लगाई है। स्वास्थ्य मंत्री का आना और अपनी चिंता जताना अच्छा लगा। हालांकि, मेरे माता-पिता उस समय फोटो खिंचवाने की स्थिति में नहीं थे। मेरी मां ने जोर देकर कहा कि फोटोग्राफर को कमरे से बाहर जाना चाहिए, लेकिन उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया। इसे लेकर वह बहुत परेशान थीं।”

कांग्रेस ने बताया निजता का हनन

वहीं कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मामले पर कहा, ‘भाजपाइयों के लिए हर चीज ‘फोटो ऑप’ है। शर्म आनी चाहिए देश के स्वास्थ्य मंत्री को, जिन्होंने एम्स में भर्ती पिता तुल्य पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात को पीआर स्टंट बनाया। यह हर नैतिक मूल्य का उल्‍लंघन है, पूर्व प्रधानमंत्री की निजता का हनन है, स्थापित परम्पराओं का अपमान है। माफी मांगें।’

सोशल मीडिया यूजर्स भी नाराज

बता दें कि केंद्रीय मंत्री ने जो तस्वीरें शेयर की थीं उन पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। यूजर्स ने ट्वीट करके कहा कि मीडिया की सुर्खियां पाने के लिए ऐसा किया गया, जो कि निंदनीय है। सोशल मीडिया यूजर्स के गुस्से को देखते हुए मंडाविया ने तस्वीरें हटा दीं।

बता दें कि मनमोहन सिंह इस साल 19 अप्रैल को कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो गए थे। उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। 10 दिन के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी मिली थी। विदित हो कि पूर्व पीएम को शुगर की भी बीमारी है। उनकी दो बाईपास सर्जरी भी हो चुकी हैं। पिछले साल एक दवा के रिएक्शन और बुखार होने के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें: Congress Working Committee की बैठक: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव हो सकता है सितंबर 2022 में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here