Maharashtra News: ठाणे के भिवंडी में Cloth Factory में लगी आग, करोड़ों की संपत्ति का नुकसान

0
327
Fire in Cloth Factory
Fire in Cloth Factory

Maharashtra News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी (Bhiwandi) में सोमवार तड़के करीब 1.30 बजे कपड़े की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। भिवंडी के काजी कंपाउंड में ज्यादातर कारखाने पिछले कई महीनों से बंद पड़े हैं। अचानक से कारखाने में आग लगने की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना मिलते ही भिवंडी निजामपुर नगर निगम (बीएनएमसी) की दो दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। मौके पर मौजूद पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब साढ़े छह बजे पांच घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

Maharashtra News: करोड़ों की संपत्ति जल कर खाक

 Cloth Factory
Cloth Factory

बता दें कि फैक्ट्री में लगी आग के कारण करोड़ों का तैयार माल और कच्चा माल आग में जलकर खाक हो गई। महाराष्ट्र के भिवंडी अपने कपड़ा उद्योग के लिए जाना जाता है, यहां पावरलूम और हैंडलूम की बहुत सारे कारखाना है। गौरतलब है कि बीते सप्‍ताह ठाणे के भिवंडी इलाके में एक गोदाम में भी भीषण आग लगने की खबर सामने आई थी। इस हादसे में तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक आग इतनी भीषण थी कि उसे काबू करने के लिए पांच दमकल वाहन मौके पर भेजे गए थे। बता दें कि ठाणे का भिवंडी एक घनी बस्‍ती वाला क्षेत्र है यहां भारी तादात में गोदाम और कारखाने बने हुए हैं।

download 21 2
Cloth Factory

Maharashtra News:पिछले साल भिवंडी के वेडिंग हॉल में लगी थी आग

वहीं बीते 28 नवंबर 2021 को भी ठाणे से सटे भिवंडी में एक शादी समारोह के दौरान आग लग गई थी। आग लगने के कारण वहां अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया था। ये घटना भिवंडी में स्थित मोहम्‍मद अली वेडिंग हाल की है जो तैयब मस्जिद इलाके के सामने स्थित है। आग की सूचना मिलते ही दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए थे। यहां भी किसी कि हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी। पुलिस ने बाताया था कि आग खाना बनाते समय लगी थी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here