Google Doodle: गूगल ने डूडल बना कर मास्क पहनने और वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को किया प्रोत्साहित

0
336
Google Doodle
Google Doodle

Google Doodle: दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में भारत में भी कोरोना मामलों में तेजी देखी गई है। देश में पिछले 24 घंटे में 2,58,089 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में सरकार से लेकर सितारे जनता को कोरोना से बचने का सुझाव दे रहे हैं। मास्क लगाने और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसी कड़ी में गूगल अपने डूडल (Google Doodle) की मदद से लोगों को कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवाने और मास्क पहनने के लिए कह रहा है।

Google ने बताया Vaccine Near Me

Google Doodle
Google ने बनाया डूडल

एनिमेटेड गूगल डूडल के सभी लेटर्स मास्क में नजर आ रहे हैं। और कोरोना वैक्सीन लेने के बाद खुशियां मनाते हुए दिख रहे हैं। गूगल डूडल पेज पर लिखा है वैक्सीन लगवाएं, मास्क पहनें और जीवन बचाएं।

यदि आप गूगल के होम पेज पर गूगल डूडल पर क्लिक करेंगे तो पेज लोगों को वैक्सीन नीयर मी खोजने में मदद करता है। यह भारत में कहां कहां वैक्सीनेशन हो रहा है दिखाता है। साथ ही वैक्सीन से सुड़े सभी सवालों के जवाब भी देता है।

भारत में वैक्सीनेशन अभियान

Google Doodle
Google Doodle on Corona

भारत में कोरोना पर फुल स्टॉप लगाने के लिए 15-18 साल की उम्र वाले बच्चों का कोरोना वैक्सीन 3 जनवरी से दी जा रही है। 1 जनवरी से ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

बता दें कि सरकार उन लोगों के लिए यूनिवर्सल पास कम सर्टिफिकेट (Universal Pass Cum Certificate) जारी किया है, जिनका पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है। इस पास का उपयोग सार्वजनिक परिवहन में यात्रा, कार्यालयों, मॉल, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों आदि में प्रवेश के लिए किया जा सकता है। इसके बिना आपको प्रवेश नहीं मिलेगा।

संबंधित खबरें:

Google Doodle: वैज्ञानिक Stephen Hawking की 80वीं जयंती पर Google ने खास Doodle बनाकर मनाया जश्न

Fatima Sheikh कौन थीं? जिन्हें Google आज Doodle बनाकर सम्मानित कर रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here