मीसा भारती और उनके पति शैलेश पूछताछ के लिए आज फिर आयकर विभाग नहीं पहुंचे बल्कि उनकी जगह उनका वकील पहुंचा। दरअसल, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश को आज आयकर विभाग के दिल्ली ऑफिस मे पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन पिछले बार की तरह इस बार भी वे नहीं पहुंचें। हालांकि आयकर विभाग ने 6 जून को पेश नहीं होने के कारण मीसा पर 10 हज़ार का जुर्माना भी लगाया था।  मीसा भारती के वकीलों की मानें तो मीसा आज मीडिया की वजह से पेश न हो सकीं।

मीसा के वकील आज तय समय पर पहुंचे और आयकर विभाग के अधिकारियों से मुलाकात कर कहा कि मीडिया के कारण मीसा पेश नहीं हो पा रही हैं। मीसा के वकील ने आरोप लगाया कि इनकम टैक्स विभाग खबरें लीक कर देता है जिससे मीडिया को खबर लग जाती है और मीसा की सुरक्षा को खतरा पैदा हो जाता है।  उन्होंने कहा कि दिल्ली के झंडेवालान कॉम्प्लेक्स में आयकर विभाग के कार्यालय में आना उनकी सुरक्षा से समझौता होगा।

आपको बता दें कि लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद शैलेश पर आरोप है कि उनकी कंपनियों में कुछ फर्जी कंपनियों के जरिए पैसा आया जिससे उन्होंने दिल्ली के पॉश इलाके में करोड़ो रुपए का फॉर्महाउस खरीदा है।  आयकर विभाग ने इस मामले में दिल्ली और आसपास की 22 जगहों पर छापेमारी की थी जिसमें बरामद दस्तावेजों के आधार पर अब मीसा और शैलेश से पूछताछ होनी है। 23 मई को आयकर विभाग ने दिल्ली में हवाला कारोबारी, सीए और उन लोगों के ठिकानों पर भी रेड की थी जिन्होंने मीसा भारती के लिए शेल कपंनी बनाई । इसके अलावा आयकर विभाग उन शेल कपंनी की भी जांच कर रहा है  जिन्होंने करोड़ों का लोन दिया और दिल्ली की महंगी जमीन सस्ते दाम में मीसा भारती को दिलाई।

गौरतलब है कि इसी छापे के बाद 24 मई को आयकर विभाग ने बेनामी जमीन एक्ट और आय से अधिक सम्पति के मामले में समन जारी किया और 6 जून को पूछताछ के लिए मीसा भारती को बुलाया था वहीं 7 जून को मीसा के पति शैलेश को बुलाया गया था पर ये दोनों ही नहीं आए। जिसके बाद आयकर विभाग ने इन्हें आज यानि 12 जून की तारीख दे कर बुलाया था पर हमेशा की तरह दोनों इस बार भी नहीं पहुंचे।  अब इस मामले में आयकर विभाग को यह तय करना होगा कि मीसा भारती और उनके पति की पेशी के लिए क्या फिर से नोटिस जारी किया जाए या दिल्ली पुलिस की मदद ली जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here