Weather Update: दिल्ली-NCR में रात भर हुई झमाझम बारिश से गिरा पारा

0
344
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-NCR के कुछ इलाको में शुक्रवार रात से रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है जिससे दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत (North India Weather) में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। बता दें कि बारिश की वजह से जनवरी महीने में पूरे उत्तर भारत में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी ने ठिठुरन बढ़ा दी है।

Weather Update
Weather Update

बता दें कि मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 8 से 9 जनवरी तक हल्की बारिश और बादल छाए रहने की आशंका जताई है। वहीं, पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया कि, ‘दिल्ली और दिल्ली एनसीआर (गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) हरियाणा, यूपी, राजस्थान और आसपास के इलाकों में मध्यम बारिश होगी।’

Heavy rains in Delhi-NCR, Weather Department alert in UP.

IMD ने अगले कुछ दिनों तक उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश तो वहीं, मध्य प्रदेश में कुछ जगहों पर तेज बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना भी व्यक्त की गयी है। जिससे तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज होने की उम्मीद है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम राजस्थान पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना रहेगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here