Priyanka Gandhi ने PM मोदी से पूछा सवाल, अन्नदाता को कुचलने वाला व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार क्यों नहीं हुआ?

0
356
Priyanka Gandhi
Congress Leader Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले को लेकर तमाम विपक्षी दल बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम मोदी से सवाल किया किया है कि अब तक आरोपी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है? कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार ने बग़ैर किसी ऑर्डर और FIR के मुझे पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ। क्यों?

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने बेटे का किया बचाव

मामले पर अजय मिश्रा का कहना है कि उनके बेटे घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कहा है कि मेरा बेटा घटना के दौरान वहां मौजूद ही नहीं था। BJP के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, मेरे ड्राइवर को मार दिया गया है, हमारी गाड़ी जला दी गई।

APN Live Updates

प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव समेत विपक्षी नेताओं को No Entry

अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। तमाम विपक्षी नेता किसानों के प्रति अंसवेदनशील होने के लिए बीजेपी और योगी सरकार को आड़े हाथ ले रहे हैं। यूपी प्रशासन द्वारा प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव समेत विपक्षी नेताओं को घटनास्थल पर जाने नहीं दिया जा रहा है। फिलहाल हिंसा प्रभावित स्थानों पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है। साथ ही धारा-144 लागू कर दी गयी है।

मृतकों के परिजनों को 45-45 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी

सीएम योगी ने कहा है कि हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 45-45 लाख का मुआवजा और परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं घायलों को 10 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों को यह भी आश्वासन दिया है कि मामले की निष्पक्ष तरह से जांच होगी। जांच में हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज को शामिल किया जाएगा। साथ ही केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दायर किया गया है। बता दें कि किसानों के परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए भी तैयार नहीं थे। बाद में किसान नेता राकेश टिकैत ने योगी और पीड़ित परिवारों के बीच सुलह करायी। फिर मुआवजे का ऐलान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here