Kerala: मंत्री ने उल्टा फहराया तिरंगा, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा

0
354
kerala
Ahamed Devarkovil

Kerala: केरल (Kerala) के एक मंत्री ने कासरगोड जिले में बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराया, जिससे राजनीतिक विवाद शुरू हो गया क्योंकि विपक्षी बीजेपी ने राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अनादर दिखाने के लिए मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। यह घटना तब हुई जब केरल (Kerala) सरकार में बंदरगाह और पुरातत्व विभाग संभालने वाले मंत्री अहमद देवरकोविल ने आज सुबह केरल के कासरगोड के म्यूनिसिपल स्टेडियम में झंडा फहराया।

Kerala के कासरगोड की है घटना

തനിക്കോ ഓഫിസിനോ മോൻസൺ മാവുങ്കലുമായി ബന്ധമില്ല; വാർത്ത തള്ളി മന്ത്രി അഹമ്മദ്  ദേവർകോവിൽ - Kerala Times Neither he nor the office have anything to do with  Monson Maung; Ahmed ...
मंत्री अहमद देवरकोविल

देवरकोविल जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि थे। दिलचस्प बात यह है कि इस मौके पर मौजूद मंत्री, जनप्रतिनिधियों, पुलिस अधिकारियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित किसी ने भी इस चूक पर ध्यान नहीं दिया। झंडा फहराए जाने के बाद, मंत्री ने इसे उल्टा होने पर भी सलामी दी और फिर अपना भाषण आगे बढ़ाया, जिसके बीच कार्यक्रम को कवर करने के लिए वहां मौजूद कुछ मीडिया कर्मियों ने गलती की ओर इशारा किया।

Republic Day 2022
Republic Day 2022

फिर मंत्री जी वापस आये, झण्डे को नीचे किया और सही ढंग से फिर से उठाया। इस बीच, भाजपा के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन ने देवरकोविल के तत्काल इस्तीफे की मांग की और उनके और राष्ट्रीय ध्वज का अनादर करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

Kerala Bjp State President K Surendran Tested Positive For Covid19 - केरल  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन हुए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में किए गए  भर्ती - Amar Ujala Hindi News Live
के सुरेंद्रन

उन्होंने कहा, “यह गंभीर चिंता का विषय है कि मंत्री ने तिरंगे को उल्टा फहराने के बाद सलामी भी दी। यह हास्यास्पद है कि इतनी गंभीर गलती के बावजूद न तो मंत्री को और न ही अधिकारियों को गलती का अहसास हुआ।” उन्होंने कहा कि राज्य के डीजीपी को इस घटना की जांच का आदेश देना चाहिए।

इस अवसर पर मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद राजमोहन उन्नीथन ने इस घटना को “दुर्भाग्यपूर्ण” करार दिया और कहा कि सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए।

संबंधित खबरें…

Republic Day 2022: राज्यपाल Anusuiya Uikey ने रायपुर में फहराया तिरंगा, कहा- यह दिन प्रत्येक भारतवासी को अपनी पहचान मिलने का दिन है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here