दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की याद सता रही है। 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव और 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान मनमोहन सिंह को भ्रष्टाचारी बताने वाले केजरीवाल ट्विटर पर उनकी तारीफों के पुल बांधते नजर आ रहे हैं। केजरीवाल ने ट्विटर पर अप्रत्यक्ष रूप से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, कि आज लोगों को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जैसे शिक्षित प्रधानमंत्री की कमी खल रही है।

केजरीवाल ने गिरते रुपये पर वॉल स्ट्रीट पत्रिका का एक लेख डालते हुए ट्विटर पर लिखा, कि आज लोग शिक्षित पीएम मनमोहन सिंह को याद कर रहे हैं। अब लोगों को लग रहा है कि प्रधानमंत्री तो पढ़ा लिखा ही होना चाहिए। बता दें, कि पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी धारी हैं और वह वित्त मंत्री के रूप में भी अपनी सेवा दे चुके हैं। बता दें, केजरीवाल को अपने इस ट्वीट के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ रहा है। कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, कि घुंघरू सेठ ने कांग्रेस के जूतों में दाल पीनी शुरू कर दी हैं पर गठबंधन फिर भी नहीं हो रहा।

कपिल मिश्रा ने गुरूवार को ट्वीट करते हुए लिखा, कि पिछली शाम केजरीवाल को लोगों ने स्पष्ट रूप से बता दिया था कि शीला दीक्षित आपसे बेहतर मुख्यमंत्री थी और आज सुबह केजरीवाल ने लिखा, कि लोग मनमोहन सिंह को याद कर रहे हैं। मिश्रा ने तंजिया अंदाज में कहा, कि घुंघरू सेठ ने कांग्रेस के जूतों में दाल पीनी शुरू कर दी हैं पर गठबंधन फिर भी नहीं हो रहा।

बता दें कि इसके बाद सीएम केजरीवाल ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, कि भाजपा दिल्लीवासियों के पानी के साथ गंदी राजनीति कर रही है। दिल्ली को 22 सालों से यह पानी मिल रहा था। अचानक हरियाणा की भाजपा सरकार ने इस आपूर्ति में भारी कमी कर दी। ऐसा क्यों? कृपया अपनी गंदी राजनीति से लोगों को परेशान ना करें।’’

उधर केजरीवाल के ट्वीट पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट करते हुए कहा, कि अगर डॉ मनमोहन सिंह की तारीफ़ की जा रही है तो अब केजरीवाल को पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पवन खेड़ा और पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम से भी माफ़ी मांग लेनी चाहिए।

बता दें कि केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के सदस्य इससे पहले भी पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यताओं एवं उनकी डिग्री की प्रमाणिकता पर सवाल उठा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here