‘मिशन 2024’ की ओर KCR ने बढ़ाया कदम, Bharat Rashtra Samithi नाम से बनाई नई पार्टी

इस साल जून में केसीआर ने टीआरएस नेताओं के साथ एक राष्ट्रीय पार्टी बनाने के विचार पर चर्चा की थी। हालांकि तब नई पार्टी के विचार पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया था।

0
157
Bharat Rashtra Samithi नाम से बनाई नई पार्टी
Bharat Rashtra Samithi नाम से बनाई नई पार्टी

Bharat Rashtra Samithi: तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का नाम बदलकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय पार्टी कर दिया है। पार्टी को अब भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के रूप में जाना जाता है। जिस प्रक्रिया से केसीआर ने अपनी पार्टी का नाम बदला और उसे राष्ट्रीय राजनीति में उतारा, वह गहन चर्चा का विषय है। बुधवार को आंध्र पद्रेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू ने दशहरे के सम्मान में विजयवाड़ा के कनक दुर्गम्मा मंदिर में मीडिया से बात की। जब मीडिया ने उनसे केसीआर की राष्ट्रीय पार्टी के बारे में सवाल किया, तो चंद्रबाबू चुप रहे और पत्रकारों का सामना करने के लिए मुस्कुराते हुए चले गए।

KCR TRSPlenary 251021 Twitter trspartyonline 1200x800 1
KCR

तेलंगाना भवन में हुई पार्टी की मीटिंग

बता दें कि केसीआर की अध्यक्षता में तेलंगाना राष्ट्र समिति विस्तारित कार्यकारी समिति की बहुप्रतीक्षित बैठक बुधवार दोपहर हैदराबाद में तेलंगाना भवन में पार्टी मुख्यालय में शुरू हुई। राज्य के कार्यकारी सदस्यों, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और जिला इकाई अध्यक्षों सहित पार्टी के लगभग 280 नेता उपस्थित थे। इस दौरान घड़ी में 1.19 बजते ही केसीआर ने पार्टी का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति कर दिया। कार्यक्रम में मौजूद कर्नाटक के एचडी कुमारस्वामी ने इस अवसर पर केसीआर को शुभकामनाएं दीं।

जून में हुआ था नई पार्टी के नाम पर मंथन

बता दें कि इस साल जून में केसीआर ने टीआरएस नेताओं के साथ एक राष्ट्रीय पार्टी बनाने के विचार पर चर्चा की थी। हालांकि तब नई पार्टी के विचार पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया था। उस समय टीआरएस के सूत्रों ने यह भी कहा था कि नई पार्टी के लिए ‘भारत राष्ट्रीय समिति’ (बीआरएस), ‘उज्ज्वल भारत पार्टी’ और ‘नया भारत पार्टी’ जैसे कुछ नामों पर चर्चा की गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here