नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे KCR, लगाया ‘भाजपा मुक्त भारत’ का नारा

0
226
kcr met nitish kumar
kcr met nitish kumar

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करते हुए, भाजपा पर निशाना साधा। कई वर्षों से गैर-कांग्रेसी गैर-भाजपा मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे राव ने कहा, “अब हमें भाजपा मुक्त भारत की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “तीसरा मोर्चा क्यों, हम मुख्य मोर्चे पर काम कर रहे हैं।” राव ने कहा, “सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए और भाजपा मुक्त भारत का नारा लगाना चाहिए… हम देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे।”

गौरतलब है कि नीतीश कुमार के भाजपा को छोड़ने के कदम ने विपक्षी खेमे में खुशी ला दी है। कई लोगों को उम्मीद है कि आठ बार के मुख्यमंत्री 2024 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा हो सकते हैं। वहीं भाजपा के दावों के साथ उम्मीदें बढ़ीं हैं कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी महत्वाकांक्षा के कारण NDA का साथ छोड़ा।

हालांकि पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर तेलंगाना के सीएम ने कहा कि नीतीश कुमार “देश के जाने-माने वरिष्ठ नेता” हैं। विपक्ष “सभी की सहमति से नीति और नेता का चयन करेगा”। इससे पहले आज, दोनों नेताओं ने पटना में एक समारोह में मंच साझा करते हुए भाजपा पर संयुक्त हमला बोला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here