Karnataka: Congress एमएलए Ramesh Kumar ने कहा, ‘जब Rape होना ही है, तो लेटो और मज़े लो’

0
558
k r ramesh kumar contact number,k r ramesh kumar myneta,k r ramesh kumar speech
K. R. Ramesh Kumar

Karnataka में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, विधायक और राज्य विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष Ramesh Kumar ने महिलाओं को लेकर बेहद शर्मनाक और आपत्तिजनक बयान दिया है। विधायक रमेश कुमार का बयान कुछ उसी तरह का है जैसा बरसों पहले उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने Rape के मामले में दिया था।

रमेश कुमार ने Karnataka विधानसभा में दिये अपने बयान में कथिततौर पर कहा है कि जब Rape होना ही है, तो लेटो और मज़े लो। Ramesh Kumar के इस बयान की हर ओर निंदा हो रही है और उनके खिलाफ सख्त एक्शन की मांग हो रही है।

Ramesh Kumar ने Rape वाला बयान सदन में दिया

दरअसल यह बयान Ramesh Kumar ने सदन में बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान पर चर्चा के दौरान कहा। हुया ये कि स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े के पास इस विषय पर चर्चा करान के लिए समय का अभाव था और वह पूरी चर्चा को 6 बजे शाम तक खत्म करना चाहते थे लेकिन दूसरी तरफ विधायक स्पीकर महोदय से चर्चा के लिए समय को बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

इसके बाद स्पीकर ने कहा, ‘मैं उस स्थिति में हूं, जहां मुझे मजा लेना है और हां-हां करना है। स्पीकर हेगड़े में हंसते हुए कहा, ‘मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही को व्यवस्थित तरीके से करना चाहिए, मैं सभी को अपनी बात जारी रखने के लिए कहना चाहिए’।

Ramesh Kumar ने सदन में कहा, Rape होना ही है तो लेटिए और मजे लीजिए

उनके इस बात पर कांग्रेस के विधायक और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार अपनी सीट से खड़े हुए और कहा, ‘देखिए एक कहावत है, जब Rape होना ही है तो लेटिए और मजे लीजिए। आपकी इस वक्त वही स्थिति है।’

रमेश कुमार के इस अश्लील बयान पर थोड़े ही समय में सत्तापक्ष भाजपा के विधायकों ने मुद्दा बना लिया और सदन में हंगामा होने लगा। इस अमर्यादित और अश्लील बयान को लेकर रमेश कुमार चौतरफा घिर गए। इसके बाद सदन के भीतर और बाहर रमेश कुमार के खिलाफ कार्यवाही को लेकर मांग तेज होने लगी।

Ramesh Kumar के Rape वाले बयान से अवाक है

इस पूरे मामले में कर्नाटक कांग्रेस हतप्रभ है कि इस मामले में क्या करे या क्या बयान दे। वैसे ऐसा नहीं है कि रमेश कुमार ने पहली बाक कांग्रेस की किरकिरी कराई हो। इससे पहले भी रमेश कुमार कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बनते रहे हैं।

साल 2019 में भी रमेश कुमार ने ऐसा बयान दिया थाष उन्होंने अपनी हालत की तुलना रेप पीड़िता से करके एक बड़े विवाद को जन्म दे दिया था। रमेश कुमार के इस बयान के खिलाफ न सिर्फ उनकी पार्टी के विधायकों बल्कि महिला सदस्यों ने भी सदन में प्रदर्शन किया और उनके बयान की निंदा करते हुए सदन के स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े से इस संबंध में कड़े कार्यवाही की मांग की है।

इसे भी पढ़े: Maharashtra: नाबालिग से 400 लोगों ने किया Rape, Police वालों ने भी लूटी इज्जत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here