~ मधु कुमारी

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक बेटे ने अपने पिता के सिर पर डंडा मार उसकी हत्या कर दी। यह घटना भावानगर थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने मृत्तक के बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 9 जनवरी को कंगोस गांव के 19 वर्षीय अभिषेक नामक युवक ने किसी बात की कहासुनी के बाद अपने पिता को सिर पर डंडे से वार कर घायल कर दिया। मृत्तक का नाम मिंया राम था, वह भावानगर में बिजली बोर्ड में बतौर टीमेट कार्यरत था। युवक ने भावानगर में बिजली बोर्ड की कलौनी में अपने पिता के क्वार्टर में ही घटना को अंजाम दिया।

बताया जा रहा है कि घटना वाले दिन शाम के समय मृत्तक मिंया राम की पत्नी अपने पति को बार-बार फोन कर रही थी। लेकिन वह फोन नहीं उठा रहा था। फोने नहीं उठाने पर मृतक की पत्नी ने अपने पति की सहकर्मी को बताया कि मेरे पति फोन नहीं उठा रहे हैं।

जिसके बाद वह महिला मिंया राम के क्वार्टर में गई। लेकिन उसके क्वार्टर के दरवाजे में अंदर से कुंडी लगी हुई थी। इस बीच आस पड़ोस से कई अन्य लोग भी वहां पंहुचे और किसी तरह दरवाजा खोला गया। कमरे के अंदर मियां राम फर्श पर घायल हो कर गिरा हुआ था। और उसका बेटा क्वार्टर के अंदर ही दूसरे कमरे में कुंडी लगा कर छुपा हुआ था। आरोपी ने अपने पिता के सिर पर टिंबर के डंडे से वार कर घायल की बात को कबूल किया है।

लोगों ने इसकी सूचना मिंया राम की पत्नी को दी जिसके बाद वह कंगोस से भावानगर में पंहुची। पत्नी अपने पति मिंया राम को घायल अवस्था में सीएचसी भावानगर लेकर आई। जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर रैफर किया गया। रामपुर अस्पताल से भी उसे आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया। 10 जनवरी को आईजीएमसी में अचेत अवस्था में उसका आप्रेशन किया गया। लेकिन उसे 72 घंटे बाद भी होश नहीं आने पर डोक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृत्तक के शव का आईजीएमसी में पोस्टमार्टम कर परिजनों के सौंपा गया। मामले की तफतीश कर रहे एएसआई जय सिंह ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस आरोपी युवक की मंगलवार को अदालत में पेश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here