जेएनयू यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अतुल जौहरी को पटियाला हाउस कोर्ट के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने जमानत दे दी। प्रोफेसर अतुल पर यौन उत्पीड़न का आरोप है। पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस ने अतुल जौहरी को गिरफ्तार किया था।

प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जेएनयू छात्र संघ ने सोमवार रात को वसंत कुंज थाने पर उग्र प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिसकर्मियों और विद्यार्थियों के बीच झड़प और हाथापाई भी हुई थी। सुनवाई के दौरान प्रोफेसर अतुल ने कोर्ट में कहा कि मुझे गलत फसाया जा रहा है उन्होंने कहा कि मैने सिर्फ सभी स्टूडेंट्स को मेल किया और कहा कि सभी 8 स्टूडेंट की अटेंडस कम है और अगर यूजीसी के गाईड लाइन के मुताबिक 70 से 80 प्रतिशत अटेंडस नहीं हुई तो पीएचडी करने में दिक्कत होगी। इस पर मजिस्ट्रेट ने जौहरी से कहा कि आपके खिलाफ JNU के गर्ल होस्टल की प्रेसिडेंट ने धमकाने के आरोप में पुलिस को शिकायत दी है। इस पर अतुल जौहरी  ने कहा मुझे जेल भेज गया तो मेरी नौकरी चली जायेगी और दाग लगने से मेरा पूरा करियर खत्म हो जाएगा। कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रोफेसर अतुल जौहरी की पुलिस रिमांड नही मांगी लेकिन उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी।

बता दें की प्रोफेसर अतुल जौहरी पर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लाइफ साइंस की शोध छात्राओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न का आरोप है। पहले पीएचडी कर रही एक छात्रा ने प्रोफेसर अतुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था, इसके बाद सात और शोध छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए। यौन उत्पीड़न के मामले में कई केस दर्ज होने के बाद प्रोफेसर अतुल जौहरी ने अपने प्रशासनिक पदों से भी इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here