आजादी के 70 साल बाद एक बार फिर जिन्ना का जिन्न बाहर निकला है। 70 साल पहले उन्होंने देश का बंटवारा करवाया था और आज देशवासियों का बंटवारा करवा रहा है। बस अंतर इतना है कि उस समय वो तस्वीर के बाहर थे और आज तस्वीर के अंदर। जी हां, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के यूनियन हॉल में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का बवाल बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर कहीं छात्रों के गुटों के बीच झड़प हो रही है तो कहीं छात्र और प्रशासन आपस में भिड़ जा रहा है। एएमयू में हंगामे के दूसरे दिन गुरुवार (03 मई) को भी छात्रों ने हंगामा किया. बाबा-ए-सैयद गेट पर छात्रों ने फिर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और एएमयू का तराना भी गाया गया।

बढ़ते बवाल के बीच एएमयू प्रशासन ने यूनिवर्सिटी को 5 दिन के लिए बंद कर दिया है। बता दें कि गुरूवार को मिली जानकारी के अनुसार कुछ छात्र एएमयू पहुंचे और सरकार विरोधी नारेबाजी की। हालांकि पुलिस फोर्स छात्रों के हर मूवमेंट पर नजर रख रही है। मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर हुए बवाल के बाद प्रशासन ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी किए हैं। एडीएम फाइनेंस बच्चू सिंह पूरी घटना की जांच करेंगे। आपको बता दें कि बुधवार (2 मई) को हुए हंगामे के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी मजिस्ट्रेट जांच की मांग की थी।

दूसरी तरफ शुक्रवार को मामला बढ़ता देख जिला प्रशासन ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस की सारी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इसे फिलहाल 5 मई तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। लाठीचार्ज के विरोध और हिंदू संगठनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एएमयू स्टूडेंट यूनियन ने कक्षाओं का बहिष्कार कर रखा है। सीएम योगी ने भी अलीगढ़ प्रशासन से घटना पर रिपोर्ट मांगी है। इस बीच एएमयू में पत्रकारों से बदसलूकी और मारपीट की भी बात सामने आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here