Jammu Kashmir News: पाकिस्तान की नापाक हरकत नाकाम, भारत-पाक सीमा पर भेजा था Drone, BSF ने फायरिंग कर खदेड़ा

Jammu Kashmir News: जम्‍मू के अलावा राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में भी बीती रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन उड़ते देखा गया था।

0
371
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu Kashmir News: शनिवार 5 मार्च को जम्‍मू की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने प्रतिबंधित इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा। बताया गया है कि यह एक पाकिस्तानी ड्रोन था। BSF के जवानों ने Drone दिखाई देने पर उस पर गोलीबारी की है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि Drone कहीं गिरा है इस पर तलाश अभियान (Search Operation) चलाया गया वहीं यह भी तलाश किया जा रहा है कि कहीं ड्रोन से हथियार अथवा मादक पदार्थ तो नहीं गिराए गए हैं।

Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu Kashmir News: BSF ने 10 मिनट में की 18 राउंड फायरिंग

अरनिया के नागरिक इलाके में सुबह करीब चार बजकर 10 मिनट पर यह ड्रोन उड़ते देखा गया था। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन देखे जाने के बाद से ही बीएसएफ सतर्क हो गया है। अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन देखने के 10 मिनट के भीतर करीब 18 गोलियां चलाईं।

Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

श्रीगंगानगर जिले में भी देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन

वहीं जम्‍मू के अलावा राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में भी बीती रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन उड़ते देखा गया था, जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन पर करीब 18 राउंड फायरिंग की थी। बीएसएफ के जवानों द्वारा लगभग 18 राउंड फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया। माना जा रहा है कि ड्रोन वापस पाक की ओर मुड़ गया। हालांकि ड्रोन वाले इलाके में बीएसएफ के जवान सर्च अभियान भी चला रहे हैं। जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने भी ड्रोन देखे जाने की जानकारी दी है।

Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

बता दें कि बॉर्डर इलाके में ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से पाबंदी है। तीन दिन पहले भी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान यहां ड्रोन उड़ाया गया था। मामले की जानकारी सामने आने के बाद ड्रोन उड़ाने वाले पर कार्रवाई की गई थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here