डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख 50 वर्षीय गुरमीत राम रहीम के काले कारनामों का चिठ्ठा खुलने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया और इस वक्त वह हवालात की हवा खा रहे हैं। उससे पहले राजस्थान के फलाहारी बाबा भी रेप के मामले में सलाखों के पीछे जा चुके हैं। इसी क्रम में बाबाओं के खेमे से एक और बाबा की पोल खुल गई है।

बाबाओं के जेल जाने के क्रम में अब दिगम्बर जैनमुनि आचार्य शांतिसागर महाराज का भी नबंर लग चुका है। उन्हें रेप के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। 45 वर्षीय जैनमुनि आचार्य शांतिसागर महाराज को एक 19 साल की युवती के साथ रेप करने के मामले में गुजरात के सूरत में गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़ें- बाबा रे बाबा: रेप केस में एक और बाबा की हुई गिरफ्तारी, छात्रा से रेप का आरोप

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एक रात वह बाबा के बुलाने पर आशीर्वाद लेने गई थी, जहां उन्होंने इस 19 साल की युवती के साथ रेप किया। युवती ने शांतिसागर महाराज के खिलाफ अठवा थाने में रेप का मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला-

दरअसल गुजरात के जिला सूरत के नानपुरा में महावीर दिगंबर जैन मंदिर है। इस मंदिर में शांतिसागर महाराज चातुर्मास कर रहे थे। बता दें चातुर्मास जैन धर्म में एक परंपरा होती है, जिसमें जैन धर्म के लोग बारिश के चार महीनों में एक जगह पर रहकर पूजा अर्चना करते हैं।

युवती के माता-पिता उनसे आशीर्वाद लेने मंदिर में गए थे। शांति महाराज ने युवती को परेशान बताते हुए उसे पूजा-पाठ करने के लिए कहा। इसके अलावा कहा कि रात में मंत्र जाप के साथ पूजा पाठ होगा। पूजा-पाठ करने के लिए युवती वहीं रूक गई और उसके माता पिता घर चले गए।

रात में बाबा ने युवती को आशीर्वाद और मंत्र का जाप करने के लिए बुलाया, लेकिन वहां शांति महाराज ने उसके साथ रेप किया और धमकी दी कि वह यह बात किसी को नहीं बताएगी।

शांति महाराज ने धमकी देते हुए कहा कि अगर किसी को भी बताया तो तुम्हारे माता-पिता की मौत हो जाएगी। लेकिन शांति महाराज के धमकाने के बावजूद छात्रा ने अपने माता-पिता से बात बताई और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा। पुलिस कमिश्नर ने भी फौरन कार्रवाई करते हुए जांच का आदेश दिया।

शुक्रवार देर रात मेडिकल चेकअप में छात्रा के साथ रेप की पुष्टि हुई है। आरोप है कि कथित मुनि को बचाने के लिए जैन समाज के लोग भारी संख्या में कमिश्नर दफ्तर पहुंच गए और कहने लगे कि छात्रा बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रही है। हालांकि प्रशासन के लोगों ने जैन समाज के लोगों को समझा बुझाकर वहां से लौटा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here