Karnataka Hijab Controversy के बीच राज्‍य में 3 दिनों के लिए सभी शिक्षण संस्‍थान किए गए बंद, सीएम की शांति बनाए रखने की अपील

0
279
Karnataka Hijab Controversy
Hijab Row

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में कक्षा में Hijab पहनना का विवाद शांत नहीं हो रहा है और यह मामला लगातार बढ़ते जा रहा है। मंगलवार को हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री Basavaraj Bommai ने राज्य में अगले तीन दिनों के लिए सभी हाई स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है।

Basavaraj Bommai
Basavaraj Bommai

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए उन्‍होंने कहा कि मैं सभी छात्रों, शिक्षकों और स्कूलों और कॉलेजों के प्रबंधन के साथ-साथ कर्नाटक के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। मैंने अगले तीन दिनों के लिए सभी हाई स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। सभी संबंधितों से सहयोग का अनुरोध है।

Karnataka Hijab Controversy के पीछे SDPI समर्थित कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया है

हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री BC Nagesh ने कहा है कि इस पूरे मामले के पीछे SDPI समर्थित कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया है। पूरी जानकारी जांच के बाद पता चलेगी। राज्य में कानून और व्यवस्था बनाए रखी जानी चाहिए।

Karnataka: शिक्षा मंत्री BC NAGESH
Karnataka: BC Nagesh

सभी छात्र ड्रेस कोड का करें पालन: Pralhad Joshi

Karnataka Hijab Controversy पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि ड्रेस कोड का पालन किया जाना चाहिए। अब ये विषय कर्नाटक हाई कोर्ट में है, फैसले का इंतजार कर सकते हैं। इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहिए, सभी छात्र ड्रेस कोड का पालन करें। अगर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनती है तो पुलिस देखेगी कि स्थिति खराब न हो।

याचिका पर सुनवाई करते हुए संविधान का किया जाएगा पालन

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा है कि वह राज्य के कई कॉलेजों में हिजाब पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए संविधान का पालन करेगा और जुनून या भावनाओं से प्रभावित नहीं होगा। जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने कहा कि “संविधान मेरे लिए भगवद गीता है। मैंने संविधान का पालन करने की शपथ ली है। आइए भावनाओं को एक तरफ रखें।” बता दें‍ कि उडुपी के सरकारी जूनियर कॉलेज की पांच लड़कियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने कॉलेज में हिजाब पहनने पर रोक पर सवाल उठाया है।

Karnataka High Court
Karnataka High Court on Karnataka Hijab Controversy

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here