मशहूर अभिनेता इरफान खान न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं और इलाज के लिए लंदन में हैं. लंदन के एक फेमस हॉस्पिटल से उनका इलाज चल रहा है. बता दें कि पिछले दिनों ही इरफान खान ने अपनी इस बीमारी का खुलासा किया था. अब इरफान ने लंदन से देर रात अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की और एक इमोशनल कविता शेयर की.

शेयर की दिल को छूनेवाली कविता

अपनी कविता में इरफान खान ने भगवान और जिंदगी की बात की है. इरफान खान ने कविता में लिखा, कि ‘भगवान हमारे साथ चुपचाप चलता है और बहुत धीमी आवाज में हमसे बात करता है. वो एक लौ की तरह है जिसकी परछाई के नीचे आप चलते हैं.’ साथ ही इरफान ने लिखा है कि ‘जिंदगी में जो भी हो रहा है उसे होने दें फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा. बस चलते रहें क्योंकि कोई भी भावना आखिरी नहीं है. इसके पास ही एक जगह है जिसे जिंदगी कहते हैं. आपको इस बारे में इसकी गंभीरता से पता चला है. मुझे अपना हाथ दो.’

लंदन में रह रहे एक भारतीय डॉक्टर ने इस बीमारी पर पूरी रिसर्च कर ली है और उन्होंने इरफान के पूरी ट्रीटमेंट की जिम्मेदारी भी ली है.’ इरफान खान के करीबी दोस्त ने बताया, कि डॉक्‍टर ने इरफान खान के केस को अच्छी तरह देख लिया है और इरफान और उनके परिवार को आश्वासन दिया है कि उनकी जिंदगी को कोई खतरा नहीं है.

क्या है इरफान की बीमारी ?

न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर को न्यूरोरेन्ड्रोक्राइन कार्सिनोमा कहा जाता है. यह फेफड़े और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट सहित शरीर के किसी भी स्थान पर हो सकता है. दिल्ली के एम्स के प्रोफेसर डॉक्टर सुनील कुमार ने न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर को कैंसर का दुर्लभ प्रकार बताया है. बता दें कि इरफान ने सबसे पहले पांच मार्च को अपने स्वास्थ्य के बारे में कहा था कि वह एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं लेकिन तब जांच का अंतिम निष्कर्ष सामने नहीं आया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here