Indira Gandhi Death Anniversary: Rahul Gandhi ने दी श्रद्धांजलि, कहा- “नारी शक्ति” की बेहतरीन उदाहरण

0
301
Indira Gandhi
Indira Gandhi Death Anniversary

इंदिरा गांधी की आज पुण्यतिथि (Indira Gandhi Death Anniversary) है। भारत की पहली और अब तक की महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 37वीं पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनके शक्ति स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि की तस्वीरों को साझा किया है।

Rahul Gandhi ने किया ट्वीट

राहुल गांधी ने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, मेरी दादी अंतिम घड़ी तक निडरता से देश सेवा में लगी रहीं- उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत है। नारी शक्ति की बेहतरीन उदाहरण श्रीमती इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

वहीं शिवसेना भारतीय के सदस्यों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस शाखा कार्यालय में मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंजाब प्रमुख अजय ठाकरे, राष्ट्रीय प्रमुख लेबर सेल रोहित त्रिपाठी ने की। बैठक में विशेष रूप से राष्ट्रीय प्रमुख अजय सेठ, पंजाब उप प्रमुख हरमन अटवाल ने की। उन्होंने कहा कि शिव सेना भारतीय स्व. इंदिरा गांधी की देश के प्रति की गई सेवाओं को नमन करती है। उन्होंने कहा कि शिव सेना भारतीय के सदस्य 31 अक्टूबर को एक पैदल मार्च जलियांवाला बाग, अमर शहीद ज्योति पर जाकर आतंकवाद से लड़ने की शपथ लेगा।

Iron Lady का मिला है खिताब

बता दें कि इंदिरा गांधी अपने समय की सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री थीं। इन्हें लोग आयरन लेडी भी कहते हैं। ऑपरेशन ब्लू स्टार, बांग्लादेश विभाजन, इमरजेंसी जैसे कई ऐतिहासिक फैसले इंदिरा गांधी के राज में लिए गए थे। इन्हीं  फैसलों के कारण इंदिरा को अपनी जान भी गंवानी पड़ी। ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद इंदिरा गांधी को उनके बॉडी गार्डस ने ही 31 अक्तूबर 1984 को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज ट्विटर पर इंदिरा गांधी, प्रथम महिला, #IndiraGandhi #IronLady ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। आज के दिन कांग्रेस के दिग्गजों ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

यह भी पढ़ें:

आपातकाल की 45वीं बरसी : जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कर दी थी “लोकतंत्र” की हत्या

इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती: राहुल, सोनिया, प्रणव और मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here