India की हार का जश्न मनाने वाले छात्रों की रिहाई के लिए Mehbooba Mufti ने लिखा PM Modi को खत

0
259
Mehbooba Mufti & PM Modi
Mehbooba Mufti & PM Modi

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री Mehbooba Mufti ने टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के हाथों मिली India की हार का जश्न मनाने वाले गिरफ्तार कश्मीरी छात्रों के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने अपने लिखे खत में उम्मीद जताई है कि गिरफ्तार कश्मीरी छात्रों की जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा।

छात्रों के खिलाफ कार्रवाई से कश्मीर में अविश्वास का माहौल पैदा होगा

महबूबा ने इस मामले में पीएम मोदी को लिखा है कि देशभक्ति की भावना प्यार से बढ़ सकती है, डंडे और बंदूक के जोर पर नहीं। उन्होंने लिखा है कि घाटी के छात्रों के खिलाफ ऐसी कड़ी कार्रवाई से पूरे कश्मीर में अविश्वास का माहौल पैदा होगा।

महबूबा ने प्रधानमंत्री से साफ शब्दों में कहा कि मैं चाहती हूं कि आप इस मामले में सीधे हस्तक्षेप करें जिससे इन युवाओं का भविष्य बर्बाद न हो। इसलिए मैं आपसे इस मामले में नरमी दिखाने की गुजारिश करती हूं।

T-20 वर्ल्डकप में भारत को पाकिस्तान से हार का सामना पड़ा, जिसके बाद गिरफ्तार किये गये छात्र पाकिस्तान की जीत का जश्न मना रहे थे। आरोप है कि इन छात्रों में जश्न के दौरान देश विरोधी नारे भी लगाये।

कश्मीरी छात्र आगरा के आरबीएस टेक्निकल कैंपस में पढ़ते हैं

आगरा के बिचपुरी स्थित आरबीएस टेक्निकल कैंपस में पढ़ने वाले तीन कश्मीरी छात्र अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनी को इस आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के मुताबिक इन तीनों ही छात्रों का एडमिशन केंद्र सरकार ले मिली स्कॉलरशिप के बल पर हुआ है।

इस मामले में तीनों कश्मीरी छात्रों के खिलाफ जगदीशपुरा थाना में केस दर्ज कराया गया। जिसके फौरन बाद कॉलेज प्रबंधन ने तीनों को आरबीएस टेक्निकल कैंपस से निलंबित कर दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ देशद्रोह सहित कई धाराओं में केस दर्ज करके जेल भेज दिया है। मामले में पुलिस की जांच जारी है।

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती पर कुमार विश्वास ने किया पलटवार कहा- “सुधर जाओ बुआ”

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महबूबा मुफ्ती से ईडी करेगी पूछताछ, दिल्ली हाई कोर्ट ने राहत देने से किया इनकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here