Income tax ने Akhilesh Yadav के करीबी राजीव राय सहित 2 अन्य SP नेताओं के घर पर मारी रेड

0
313
Income Tax Raid
Income Tax Raid

Income tax विभाग ने आज बड़ा एक्शन लेते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav के बेहद करीबी सपा नेता राजीव राय सहित 2 अन्य नेताओं जैनेंद्र यादव और मनोज यादव के घर पर ताबड़तोड़ रेड मारी।

जानकारी के मुताबिक राजीव राय के यहां यह रेड उनके मऊ जिले में स्थित आवास पर मारा गया। राजीव राय समाजवादी पार्टी के महासचिव और प्रवक्ता हैं।

जानकारी के मुताबित Income Tax की टीम पिछले दो घंटे से उनके घर पर जबरदस्त छापामारी कर रही है। खबरों के मुताबिक राजीव राय के आवास पर Income tax की टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है।

IT रेड की जानकारी मिलते सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया

रेड की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता राजीव राय के आवास पर पहुंचे और हंगामा खड़ा करने लगे लेकिन पुलिस बल ने उन्हें समझाबुझा कर शांत कराया। छापेमारी के दौरान राजीव राय ने कहा, राजीव राय ने कहा, ‘आयकर विभाग के लोग आए हैं। मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। मेरा पास कोई अवैध पैसा नहीं है। लोगों की मदद करना भाजपा को पसंद नहीं गया।’

Income tax की टीम ने सुबह 7 बजे राजीव राय के मऊ के सहादतपुरा आवास पर पहुंची और उन्हें घर में नज़रबन्द करके रेड शुरू कर दी। यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं ऐसे में चुनाव से ठीक इस तरह की छापेमारी को समाजवादी पार्टी राजनीति से प्रेरित बता रही है।

सपा IT, ED और CBI के बेजा इस्तेमाल का आरोप लगाती रहती है

अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी अक्सर आरोप लगाते रहते हैं कि यूपी में मोदी सरकार विपक्षी दलों पर दबाव बनाने के लिए Income Tax, ED और CBI का बेजा इस्तेमाल कर रही है।

गौरतलब है कि बीते दिनों सपा महासचिव राजीव राय उस समय खबरों के केंद्र में आए थे जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन से पहले ही इसका उद्घाटन कर दिया था।

राजीव राय ने योगी सरकार के उस फैसले के विरोध में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन कर दिया था, जिसमें प्रदेश सरकार ने गाजीपुर जिले में 16 नवंबर को होने वाली अखिलेश यादव की जनसभा को अनुमति नहीं दी थी।

इसे भी पढ़ें: APN News Live Updates: प्रधानमंत्री Narendra Modi शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे, पढ़ें सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here