लोकसभा में अपने भाषण के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर पलटवार किया है। लोकसभा में चर्चा के दौरान निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और उन्हें ‘डूम्सडे मैन ऑफ इंडिया ‘ (भारत के लिए प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति) कह कर संबोधित किया। जो लगातार झूठे दावों से भारत के डूब जाने की बातें कर के देश की अधिकांश जनता को बहकाने और भड़काने का काम कर रहे है।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि वो हमेशा देश को नीचा दिखाने के लिए गलत बयानबाजी करते हैं और राष्ट्र के संवैधानिक प्रमुखों को लगातार असभ्य बोल रहे हैं। राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि वो फर्जी विमर्श गढ़ते हैं और हमेशा ही देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं। 

https://www.youtube.com/watch?v=FPY7lUv2N-Y

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष का नेतृत्व ‘डूमसडे मैन’ के नेतृत्व में किया जा रहा है। सीतारमण ने आगे कहा कि कांग्रेस नेता लगातार राष्ट्र का ‘भरोसा’ न करके भारत का अपमान करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि उन्होंन कोरोना महामारी के बारे में क्या कहा था। मैं उनकी बात को दोहराकर सदन का समय बर्बाद नहीं करना चाहती। लेकिन वे देश का विश्वास नहीं कर हमेशा देश का अपमान करते रहते हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों सदन में जब राहुल गांधी बोल रहे थे तो उस वक्त उन्हें उनसे दस उम्मीदें थी, लेकिन राहुल ने किसी का जवाब नहीं दिया।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने अपने भाषण में ‘हम दो और हमारे दो’ की सरकार बताया था। राहुल गांधी ने सरकार पर ‘क्रोनी कैपिटलिज्म’ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी ने बजट पर बोलने के लिए ‘फाउंडेशन’ तो तैयार किया, लेकिन उन्होंने चर्चा में हिस्सा क्यों नहीं लिया। निर्मला ने कहा कि राहुल ने सरकार पर जो आरोप लगाए थे उनका जवाब तो उन्हें सुनना चाहिए था। वित्त मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस कर्जमाफी का वादा करके मुकर गई, लेकिन राहुल गांधी ने उसपर कुछ नहीं कहा। पंजाब में पराली से किसानों को होने वाली समस्या पर भी राहुल गांधी ने कुछ नहीं कहा। बता दें कि राहुल गांधी शनिवार को सदन में मौजूद नहीं थे। निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि राहुल गांधी पंजाब के उस काले कानून पर कुछ कहेंगे, जिसमें किसानों को जेल भेजने का प्रावधान है, निर्मला ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि राहुल गांधी पंजाब के सीएम से इस कानून को रद्द करने को कहेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here