भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल देश के दुश्मनों की आंखों का काटा बने हुए हैं। खबर है कि पाक के इशारे पर कुछ आतंकी संगठन डोभाल पर हमले की फिराक में हैं। इस बात का खुलासा कश्मीर में दबोचे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के पास से बरामद एक मोबाईल ने की है। इस मोबाईल में मिले एक वीडियों से यह बात पता चली है कि अजीत डोभाल को निशाना बनाने के उद्देश्य से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हिदायत उल्लाह-मलिक ने उनके दफ्तर और दिल्ली स्थित अन्य ठिकानों की रेकी तक की है और इसका वीडियो सीमा पार स्थित अपने हैंडलर को भेजा है।

आतंकी के मोबाइल से मिले वीडियो के इस खुलासे के बाद न सिर्फ अजीत डोभाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, बल्कि सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। हम आपको बता दें कि हिदायत उल्लाह-मलिक कोई छोटा-मोटा आतंकी नहीं है, बल्कि जैश का ही एक अन्य संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा का सरगना भी है।  जैश आतंकी मलिक जम्मू-कश्मीर के शोपियां का रहने वाला है। इसी महीने 6 फरवरी को जैश ऑपरेटर मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मलिक के खिलाफ जम्मू के गंग्याल पुलिस स्टेशन में धारा 18 और 20 यूएपी अधिनियम के तहत एक केस दर्ज किया गया है, जिसकी एफआईआर नंबर- 15/2021 है। मलिक जैश फ्रंट समूह के लश्कर-ए-मुस्तफा का प्रमुख है। पुलिस ने जब आतंकी मलिक को अनंतनाग में गिरफ्तार किया था, तब उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए थे।

हिदायत मलिक ने पुलिस के सामने पूछताछ के दौरान बताया कि 24 मई 2019 को उसने NSA के कार्यालय समेत केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सुरक्षा विस्तार का एक जासूसी वाला वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इंडिगो की फ्लाइट से श्रीनगर से नई दिल्ली आया था। उसने एनएसए के दफ्तर की रेकी करने के बाद उस रिकॉर्ड किए गए वीडियो को व्हाट्सऐप के जरिए अपने पाकिस्तान स्थित हैंडलर को फॉर्वरड किया था। दिल्ली में रेकी करने और वीडियो पाकिस्तान भेजने के बाद मलिक बस में बैठकर कश्मीर वापस लौट गया। 

एनएसए अजीत डोवल जिस तरह से पर्दे के पीछे रह कर अपने काम को अंजाम देते हैं, उससे वह आतंकियों की हिट लिस्ट में वह पहले से ही शामिल है। लेकिन आतंकियों को उन्हें छूने की हिम्मत नहीं होता। लेकि अब आतंकी मलिक के मोबाईल से मिले वीडियो से यह पता चला है कि वह कुछ दुस्साहस भरा कुछ करने की सोच रहे हैं। बहरहाल सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं औऱ एनएसए की सुरक्षा बड़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here