दिल्ली पुलिस ने बुधवार को इंडियन मुजाहिदीन (IM) के मोस्ट वांटेड आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, जुनैद को चार दिन पहले ही नेपाल से गिरफ्तार कर लिया गया था। जुनैद पर 13 सितंबर 2008 को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में हुए बटला हाउस एनकाउंटर में शामिल होने का आरोप है। हमले के बाद से लगातार 10 साल से उसकी तलाश की जा रही थी। आतंकी जुनैद को गिरफ्तार करके दिल्ली पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है।

15 लाख का ईनामी आतंकी

दिल्ली पुलिस ने बताया, कि उसे पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया गया है। सूत्रों की मानें तो जुनैद पर NIA की तरफ से 10 लाख और दिल्ली पुलिस की तरफ से 5 लाख का इनाम रखा गया था, जो कि किसी भी इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों के ऊपर रखी गई इनामी राशियों में सबसे ज्यादा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बटला हाउस के अलावा पांच अन्य मामलों में भी जुनैद की तलाश की जा रही थी। जुनैद का नाम दिल्ली, अहमदाबाद और जयपुर में हुए ब्लास्टों में भी शामिल हैं।

बम बनाने में माहिर

दिल्ली पुलिस ने बताया, जुनैद बम बनाने और साजिश को अंजाम तक पहुंचाने में माहिर है। बता दे- जुनैद, आरिफ अमीन का साथी है जिसे बाटला हाउस एनकाउंटर में मार गिराया गया था। बता दे, 13 सितंबर 2008 को दिल्ली में सीरियल ब्लास्ट हुए थे, जिसमें 26 लोग मारे गए थे और करीब 80 घायल हुए थे। धमाकों की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here