Imran Khan ने की PM Modi के इस फैसले की तारीफ, कहा- हम भी यही करना चाहते थे

Imran Khan on PM Modi: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रति गैस सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देने की भी घोषणा की गई है। रविवार 22 मई से प्रभावी ऑटो ईंधन पर शुल्क में कटौती ने पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय करों को पूर्व-महामारी के स्तर पर ला दिया है।

0
189
PM Modi & Imran Khan
PM Modi & Imran Khan

Imran Khan: केंद्र द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर (excise duty) एक्साइज ड्यूटी को कम करने की घोषणा के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले की सराहना की। इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा कि क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने अमेरिकी दबाव का सामना किया और अपने लोगों की सुविधा के लिए रूस से सस्ता तेल खरीदा। हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति के माध्यम से इसे हासिल करने की कोशिश कर रही थी।

बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पद से हटाए जाने के हफ्तों बाद, खान ने कहा कि हमारी सरकार भी जनता को राहत प्रदान करने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदने की दिशा में काम कर रही थी।

Imran Khan
Imran Khan

8 साल के उच्चतम स्तर पर खुदरा महंगाई

गौरतबल है कि इस महीने खुदरा मुद्रास्फीति आठ साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद, केंद्र ने शनिवार को कई उपायों की घोषणा की। जिसमें पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कमी शामिल है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती से सालाना 1 लाख करोड़ रुपये का राजस्व प्रभावित होता है।

PM Modi
PM Modi

गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने की घोषणा

बताते चलें कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रति गैस सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देने की भी घोषणा की गई है। रविवार 22 मई से प्रभावी ऑटो ईंधन पर शुल्क में कटौती ने पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय करों को पूर्व-महामारी के स्तर पर ला दिया है। विश्लेषकों ने कहा कि इस कदम से जून से मुद्रास्फीति को 20 आधार अंकों तक कम करने में मदद मिल सकती है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here