Hijab Vivad पर बोलीं कांग्रेस MLA-“मैं विधानसभा में हिजाब पहनती हूं, कोई रोक सके तो रोक लें”

0
312
Hijab Vivad
Hijab Vivad

Hijab Vivad: कर्नाटक के उडुपी में हिजाब को लेकर कांग्रेस भी अब छात्राओं के समर्थन में उतर गई है। शनिवार को कलबुर्गी में कांग्रेस MLA कनीज फातिमा के नेतृत्व में मुस्लिम छात्राओं-महिलाओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस विधायक ने कहा कि हम आदेश के अनुसार, हिजाब का कलर बदलने को तैयार हैं, ताकि इसे यूनिफॉर्म के कलर से मैच किया जा सके, लेकिन हम इसे हटा नहीं सकते।

Hijab Vivad
Hijab Vivad

कांग्रेस MLA ने आगे कहा कि ‘मैं भी विधानसभा में हिजाब पहनती हूं, अगर वे लोग मुझे रोक सकते हैं तो रोक लें। अभी तक तो हिजाब सभी पहन रहें थे, अचानक हमें क्यों रोका जा रहा है? ये बुर्का कोई नया नहीं है। हमें बुर्का पहनने से नहीं रोका जा सकता अब बहुत देर हो चुकी है।

Hijab Vivad
Hijab Vivad

Hijab Vivad क्या है ?

बता दें कि यह विवाद उस समय सामने आया जब Udupi के एक सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज की कुछ छात्राओं ने हिजाब पहनने के अपने ‘संवैधानिक अधिकारों’ के लिए लड़ाई शुरू कर दी। इसके लिए एक छात्रा ने हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। वहीं अब लगातार यह विवाद गरमाता जा रहा है। उडुपी के कुंडापुर इलाके में भी एक सरकारी पीयू कॉलेज में स्‍कार्फ पहनी छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश से इंकार कर दिया गया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर हिजाब पहनी छात्राओं का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जिसके बाद हिजाब को लेकर Congress भी छात्राओं का समर्थन कर रही हैं। बीते दिन यह प्रदर्शन कलबुर्गी में डीसी ऑफिस के बाहर किया गया। प्रदर्शन में कुंडापुर के दो कॉलेज के छात्रों के एक समूह ने भगवा रंग कि शॉल पहनकर जुलूस निकाला। प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक ने कहा, लड़कियों को दबाया दजा रहा है। परीक्षाओं से दो महीनें पहले उन्हें स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जा रहा। इसलिए सभी जाति और धर्म के लोग डीसी कार्यालय, कालाबुरागी में प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए हैं। विधायक ने कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा में भी यह मामला उठाएंगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here