Relience Jio Network Fail होने से कई राज्‍यों में फोन सेवाएं प्रभावित, यूजर्स परेशान

0
388
relience Jio

Relience Jio: मशहूर टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो का नेटवर्क शनिवार की सुबह डाउन होने से देश के कई हिस्‍सों में फोन सेवाएं प्रभावित रहीं। इस दौरान लोगों को इन‍कमिंग और आउटगोइंग कॉल करने में काफी मुश्किल हुई। देश के अलग-अलग हिस्सों से जियो नेटवर्क डाउन होने की शिकायतें मिल रही थीं।

इसमें मुख्‍य रूप से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों में नेटवर्क ठीक से नहीं चलने से के लोग ज्यादा परेशान हो हुए। जियो नेटवर्क डाउन होने के कुछ ही देर बाद ट्विटर पर #jiodown ट्रेंड करने लगा।

jio new
jio network

यूजर्स बोले कॉल बंद, इंटरनेट पड़ा ठप

जानकारी के अनुसार मुंबई में पिछले चार माह में ये दूसरा मौका था जब रिलायंस की सेवाएं प्रभावित रहीं। यूजर्स का कहना था कि कॉल करने से लेकर इंटरनेट तक की सेवाएं बाधित हैं। यही नहीं दूसरे नेटवर्क के लोग तक जियो के नेटवर्क पर संपर्क नहीं कर पा रहे हैं।

मुंबई में रिलायंस जियो (Relience Jio) के यूजर्स को इंटरनेट एक्‍सेस करने के दौरान Not registered on network के मैसेज मिल रहे थे। इससे पूर्व 22 जून 2020 को करीब 24 घंटे तक लखनऊ, लुधियाना, देहरादून और दिल्ली-एनसीआर में जियो फाइबर की सेवाएं प्रभावित हो गई थीं।

वजह का नहीं लग सका पता

बीते शनिवार को देश के कई भागों में रिलायंस जियो नेटवर्क के अचानक डाउन हो जाने की वजह का अभी तक पता नहीं लग सका है। ब्रेकडाउन (Jio Network Outage) किस वजह से हुआ ? इस बाबत रिलायंस जियो की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई।

सोशल नेटवर्किंग छलका यूजर्स का दर्द

इंटरनेट और फोन सेवाएं काम नहीं करने का दर्द बहुत से यूजर्स ने सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफार्म पर साझा किया। इस दौरान ट्विटर पर Not registered on network जैसे मैसेज डाले गए। यूजर्स का कहना था कि बच्‍चों की ऑनलाइन कक्षाओं से लेकर उनके जरूरी काम प्रभावित हो रहे हैं। कस्‍टमर केयर के पास भी इसका कोई हल नहीं है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here