सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी से भड़की BJP, गिरिराज सिंह बोले- लेने पड़ेंगे सात जन्म…

वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत- संजय राउत

0
92
Rahul Gandhi: राहुल गांधी और गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)
Rahul Gandhi: राहुल गांधी और गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi: सूरत के एक कोर्ट के द्वारा मानहानी मामले में दोषी पाए जाने पर राहुल गांधी को दो साल की सजा हुई है। हालांकि, उन्हें तुरंत ही इस मामले में जमानत भी मिल गई थी। सजा होने के बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई। कांग्रेस राहुल गांधी पर हुई इस कार्रवाई को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर है। सदस्यता रद्द होने पर राहुल ने प्रेस वार्ता कर वीर सावरकर पर टिप्पणी करते हुए कहा था, “मैं सावरकर नहीं हूं जो माफी मांग लूं।” इससे पहले भी कांग्रेस नेता ने कई बार सावरकर पर टिप्पणी की है।

अब इसको लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि राहुल गांधी को वीर सावरकर को जानने के लिए 7 जन्म लेने पड़ जाएंगे।

Rahul Gandhi: गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)
Rahul Gandhi: गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi क्या कभी सेलुलर जेल गए हैं? – गिरिराज सिंह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी को बीजेपी निशाने पर ले रखी है। भाजपा के कई मंत्री और नेता इस मामले को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमलावर हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “राहुल गांधी को सात जन्म लेना पड़ेगा तब वीर सावरकर को जान पाएंगे। सावरकर ने अपनी पूरी जिंदगी सेलुलर जेल में काटी, क्या वे(राहुल गांधी) कभी सेलुलर जेल गए हैं? राहुल गांधी एक बार सेलुलर जेल जा के देखें तब उन्हें पता चलेगा कि सावरकर क्या है?”

Rahul Gandhi: हरदीप सिंह पुरी और अनुराग ठाकुर
Rahul Gandhi: हरदीप सिंह पुरी और अनुराग ठाकुर


वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी सावरकर को लेकर राहुल गांधी को निशाने पर लिया है।उन्होंने कहा, “कहां भगवान राम और कहां ये(कांग्रेस) लोग, इससे पहले इन्होंने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं मैं माफी नहीं मांगूगा। क्या इन्हें वीर सावरकर जैसे लोगों का योगदान पता है?”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “राहुल गांधी सावरकर कभी नहीं हो सकते। सावरकर जी कभी 6 महीने विदेश घूमने नहीं जाते थे। हर सत्र के बाद उन्हें छुट्टी नहीं चाहिए होती थी। वे आजादी के लिए समर्पित थे। वीर सावरकर का तो अपमान किया ही लेकिन नेहरू जी और इंदिरा गांधी का ही सम्मान बचा लेते।”

राहुल गांधी के द्वारा वीर सावरकर पर टिप्पणी किए जाने पर उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी राहुल पर हमला बोला है।

वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत- संजय राउत
वैसे तो अन्य मुद्दों को लेकर उद्धव गुट राहुल और कांग्रेस के साथ दिख रहा है, लेकिन सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी ने उस गुट को भी कांग्रेस के खिलाफ कर दिया है। उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है। ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है। हम आपके(राहुल और कांग्रेस) साथ हैं लेकिन वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं।”

यह भी पढ़ेंः

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बने पिता, ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखी ये बात

Rahul Gandhi Disqualification: कांग्रेस को मिला TMC का साथ, खड़गे बोले-लोकतंत्र की रक्षा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here