Home Tags Savarkar

Tag: savarkar

नितिन गडकरी पर निशाना साधते हुए बोले गौरव वल्लभ- “गडकरी को...

0
Karnataka Syllabus Controversy: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने राज्य में स्कूली सिलेबस से हेडगेवार और वीर सावरकर से जुड़े चैप्टर्स को हटा दिया।

समाज सुधारक और सच्चे देशभक्त थे सावरकर, स्कूली किताबों से उनके...

0
Nitin Gadkari On Savarkar: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कर्नाटक के स्कूली सिलेबस से वीर सावरकर और आरएसएस के संस्थापक डॉ. हेडगेवार के अध्याय को हटाने पर नाराजगी जताई।

क्यों गोडसे का अपने गुरु सावरकर से हो गया था मोहभंग?

0
27 सितंबर 1925 को केशव बलिराम हेडगेवार ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की थी। ऐसा माना जाता है कि हेडगेवार ने...

सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी से भड़की BJP, गिरिराज सिंह...

0
Rahul Gandhi: सूरत के एक कोर्ट के द्वारा मानहानी मामले में दोषी पाए जाने पर राहुल गांधी को दो साल की सजा हुई है।

वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, नासिक में...

0
Veer Savarkar Death Annivesary: भारत में अक्सर चर्चा का विषय रहने वाले वीर सावरकर की आज यानी 26 फरवरी को पुण्यतिथि है। आज के ही दिन उन्होंने अंतिम सांस ली थी। उनका निधन 26 फरवरी 1966 को हुआ।

कौन थे VD Savarkar जिनको लेकर राहुल गांधी साध रहे हैं...

0
भारत के इतिहास में निकाली गई यात्राओं में से सबसे लंबी यात्राओं में से एक भारत जोड़ो...

RSS के दूसरे सरसंघचालक M S Golwalkar की जयंती पर वरिष्‍ठ...

0
M S Golwalkar Jayanti: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) दूसरे सरसंघचालक माधव राव सदाशिवराव गोलवलकर की शनिवार यानी आज जयंती है।

Shivanand Tiwari को सावरकर वाले बयान पर शख्स ने दी फोन...

0
सोशल मीडिया पोस्ट और बयानों को लेकर कई बार शिकायत आती रही है कि कथित हिंदुत्‍ववादियों की तरफ से गाली दी जा रही है। इस तरह के हमलों का शिकार RJD नेता Shivanand Tiwari भी हो गए हैं।

Kumar Vishwas ने गांधी-सावरकर बहस पर दी अपनी राय, आर्यन खान...

0
Kumar Vishwas: कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) चर्चित मुद्दों पर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। वे अपने ट्विटर हैंडल से इस बाबत ट्वीट कर यूजर्स के बीच अपनी बात भी रखते हैं। कवि कुमार विश्वास ने एक बार फिर अपने ट्वीट से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। देश में इस समय आर्यन खान ड्रग्स मामले और गांधी -सावरकर बहस पर कुमार विश्वास ने मीडिया को आड़े हाथ लिया है।

Savarkar के थे Bhagat Singh से खास संबंध इसलिए अंग्रेजों ने...

0
सावरकर के माफीनामे पर विक्रम संपथ ने कहा कि सावरकर ने जो याचिका लिखी थी वो Mercy Petition नहीं थी और वो अकेले नहीं थे जिन्‍हें अंग्रेज सरकार की तरफ से पेंशन मिलती थी, हमारे देश में हजारों स्‍वतंत्रता सेनानी को पेंशन मिलती थी जिनकी डिग्री जब्‍त कर ली गई थी।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!