Rahul Gandhi Disqualification: कांग्रेस को मिला TMC का साथ, खड़गे बोले-लोकतंत्र की रक्षा…

प्रसून बनर्जी और जवाहर सरकार ने बैठक में टीएमसी का प्रतिनिधित्व किया।

0
72
TMC And Congress: राहुल गांधी और ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
TMC And Congress: राहुल गांधी और ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

TMC And Congress:राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस के साथ अन्य विपक्षी पार्टियों में भी बीजेपी के खिलाफ एकजुटता देखी जा रही है। आज यानी सोमवार को कांग्रेस पूरे देश भर में राहुल पर की गई कार्रवाई को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी के नेता काले कपड़े में केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं, हर मुद्दे पर कांग्रेस से अलग रहने वाली ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) आज कांग्रेस के साथ दिख रही है। तृणमूल कांग्रेस, जिसने कहा था कि वह भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी पर रहेगी, आज कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में बड़ी रणनीति बैठक में शामिल हुई।

TMC And Congress:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मीटिंग में विपक्ष के अन्य नेता
TMC And Congress:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मीटिंग में विपक्ष के अन्य नेता

TMC And Congress:विपक्ष को होना चाहिए एकजुट- टीएमसी

मालूम हो कि मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने दोषी बताते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। उसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी। आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के मामले को लेकर बैठक हुई। इसमें टीएमसी के नेता शामिल होकर सरप्राइज दे दिए। इस दौरान प्रसून बनर्जी और जवाहर सरकार ने बैठक में टीएमसी का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें संसद से राहुल गांधी की अयोग्यता पर विपक्ष की रणनीति पर चर्चा हुई।
टीएमसी ने कहा कि विपक्ष को एकजुट होना चाहिए, भले ही वे अन्य मुद्दों पर संयुक्त मोर्चे से खुद को दूर कर रहे हों।

समर्थन के लिए दिल से आभार- खड़गे
वहीं, खड़गे ने कहा “कांग्रेस पार्टी किसी भी व्यक्ति का स्वागत करती है जो “लोकतंत्र की रक्षा” के लिए आगे बढ़ता है।” उन्होंने आगे कहा, “मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इसका समर्थन किया। इसलिए मैंने कल सभी को धन्यवाद दिया और आज भी धन्यवाद देता हूं। हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए और लोगों की रक्षा के लिए आगे आने वाले किसी भी व्यक्ति का स्वागत करते हैं। हम समर्थन करने वाले लोगों का दिल से आभार व्यक्त करते हैं।”

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कांग्रेस के साथ अन्य कई विपक्षी दलों को एक साथ आने पर अपनी भी बात कही। उन्होंने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मीटिंग में हमारे साथ DMK, SP, JDU, BRS, CPM, RJD, NCP, CPI, IUML, MDMK, KC, AITC, RSP, AAP, J&K NC और SS के नेता शामिल हुए। हम लोकतंत्र और संसद के खोए हुए गौरव को बहाल करने की अपनी लड़ाई में एकजुट हैं।”

यह भी पढ़ेंः

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बने पिता, ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखी ये बात

‘जिस दिन सुशांत सिंह राजपूत की हुई मौत….’, जानें इंटरव्यू के दौरान क्यों रो पड़ीं स्मृति ईरानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here