कोलकाता के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल की डिस्पेंसरी में बुधवार को आग लग गई। वहीं सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंची और राहत-बचाव का काम जारी किया। जिसके बाद करीब 250 मरीजों को अस्पताल परिसर से सुरक्षित बाहर निकाला गया। यह जानकारी दमकल अधिकारियों ने दी।  अधिकारियों ने बताया कि भूतल पर स्थित डिस्पेंसरी में सुबह आठ बजे लगी इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ।

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में कई इमारतें हैं और आग लगने के बाद यहां भर्ती कई मरीजों को स्‍ट्रेचर में इमारत से बाहर निकाला गया है। अस्‍पताल से निकाले गए कई मरीजों को एंबुलेंस से दूसरे अस्‍पतालों में स्थानांतरित कराया गया है।  कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज शहर के सबसे पुराने अस्पतालों में से एक है। यह पुडुचेरी के इकोल डि मेडिसीन के बाद भारत का दूसरा सबसे पुराना मेडिकल कॉलेज है।

बताया जा रहा है कि अस्‍पताल में मौजूद मेडिकल शॉप से सुबह धुंआ उठते हुए देखा गया था।  इस घटना की जानकारी मिलते ही पश्चिम बंगाल डिजास्‍टर मैनेजमेंट के लोग भी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए और राहत बचाव के कार्य में लग गए। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

अधिकारी ने कहा, “दवा काउंटर पर सुबह करीब आठ बजे आग लगी। क्योंकि यह एक बहुत बड़ा अस्पताल है और हर दिन यहां बड़ी संख्या में मरीज आते हैं, हम किसी तरह का खतरा नहीं मोल लेना चाहते।” कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन की एक टीम, दमकल अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here