गुजरात के राजनीति के बिसात पर अपने मोहरे चलने के बाद अब हार्दिक पटेल यूपी का दौरा करेंगे। आज उनकी इलाहाबाद में रैली है। यह प्रोगाम पहले से बना हुआ था। सरदारवादी विचारधारा आयोजन समिति की ओर से सरदार पटेल संस्थान में आयोजित सम्मेलन को पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता  हार्दिक पटेल  संबोधित करेंगे।  उनके इस दौरे से यूपी की सियासत गर्म हो गई है। भाजपा के निगाहें उनपर टिकी रहेगी। यूपी में वह किसानों के हक की लड़ाई लड़ेंगे। बता दें कि कुशीनगर जनपद में 6 चीनी मिलों के बंद होने के कारण किसान बदहाली का शिकार हो गए हैं।

बता दें कि कुशीनगर की मुख्य फसल गन्ना है, लेकिन मीलें बंद होने से किसानों के सामने भुखमरी की समस्या आ गई है। मीलों के चालू होने तक आंदोलन जारी रहेगा।  समिति के राष्ट्रीय संयोजक डा. आरएस सिंह पटेल ने कहा कि सम्मेलन में किसान और मजदूरों की समस्याओं पर फोकस रहेगा। 70 साल से किसान और मजदूरों के वोट पर बनी सरकारों ने उनके लिए कुछ नहीं किया। उऩ्होंने कहा कि सरदारवादी विचारधारा आयोजन समिति उनके हित के लिए काम करेगी। किसानों को हक दिलाने के लिए देश भर में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसकी शुरूआत हार्दिक पटेल करेंगे।

किसान दिवस समारोह में बड़ी तादाद में युवाओं के जुटने की संभावना है। हार्दिक पटेल यूपी के साथ-साथ देश भर के किसानों का मुद्दा उठाएंगे। इससे पहले गुजरात की सियासत तब गर्मा गई थी जब हार्दिक पटले ने गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को अपनी तरफ आने का न्यौता दे डाला। हालांकि बीजेपी ने इसका करारा जवाब हार्दिक को दिया और नितिन पटेल से बातचीत की। हालांकि अभी तक उनके इलाहाबाद आने की कोई सूचना नहीं मिली है। लेकिन वो कभी भी यूपी आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here