Republic Day 2022: Grandest Fly Past में IAF के 75 Aircrafts ने भरी उड़ान, देखें अलग-अलग Formations के VIDEO

0
337
Republic Day 2022 Grandest Fly Past

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज हमारे देश में ही विकसित Weapons & EW System की मार्च राजपथ पर हुई। भारतीय वायुसेना के 75 Air Force Fighters ने Fly Past किया। गणतंत्र दिवस पर 75 विमान का जो ”Grandest Flypast” हुआ उसमें 5 Rafale भी शामिल थे। गणतंत्र दिवस परेड में बीएसएफ की सीमा भवानी मोटरसाइकिल टीम के करतब देखकर तो सब लोग हैरान हो गए।

Grandest Flypast में अमृत फोर्मेशन बनाया गया

2Republic Day 2022 Grandest Fly Past

देश की आजादी के 75वें साल का उत्सव मनाने के लिए केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है और इसी के चलते अमृत फोर्मेशन बनाया गया जिसमें 17 जगुआर शामिल हुए। इसका नेतृत्व ग्रुप कैप्टन अविनाश सिंह, गौरव अरजरिया, विंग कमांडर संदीप जैन, ग्रुप कैप्टन एन. पी. वर्मा, विंग कमांडर प्रखर, विंग कमांडर रोहित राय, विंग कमांडर सिद्धार्थ, विंग कमांडर अंकुश तोमर और पवार ने किया।

Republic Day 2022: ”Grandest Flypast” में रुद्र फोर्मेशन

1Republic Day 2022 Grandest Fly Past

”Grandest Flypast” में रुद्र फोर्मेशन का कॉकपिट भी बनाया गया। बता दें कि इस फोर्मेशन में 2 ध्रुव हेलीकॉप्टर और 2 ALH रुद्र हेलीकॉप्टर ने भाग लिया था। इस फोर्मेशन का नेतृत्व 301 आर्मी एविएशन स्पेशल ऑपरेशंस के कर्नल सुदीप्तो चाकी ने किया था।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर 7 Aircrafts से ‘बाज़’ फॉरमेशन भी बनाया गया जिसमें एक राफेल, दो जगुआर, दो मिग-29 यूपीजी, दो Su-30 MI विमान शामिल थे और Aircrafts ने 300 मीटर AOL पर उड़ान भरी।

गणतंत्र दिवस की परेड में पांच राफेल वाले ‘Vinaash’ Formation ने भी प्रदर्शन किया।

Republic Day Parade के Grand Finale Fly Past में Indian Air Force के 75 Aircrafts ने आसमान में उड़ान भरी।

यह भी पढ़ें:

https://www.youtube.com/watch?v=gWml6xl5oJ8

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here