Ghulam Nabi Azad Meets Sonia Gandhi: G-23 नेता Ghulam Nabi Azad ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, कहा-संयुक्त रूप से लड़ने पर हुई चर्चा

G-23 समूह ने बुधवार को एक बयान में कहा कि कांग्रेस के लिए आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका सभी स्तरों पर समावेशी और सामूहिक नेतृत्व और निर्णय लेने का एक मॉडल अपनाना था।

0
312
Ghulam Nabi Azad
Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad Meets Sonia Gandhi: कांग्रेस के विद्रोही गुट G-23 के नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को मुलाकात की। बैठक के बाद आजाद ने कहा कि सोनिया गांधी के साथ बैठक अच्छी थी। कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि उन्हें अध्यक्ष के रूप में जारी रखना चाहिए, हमारे पास बस कुछ सुझाव थे जो साझा किए गए। उन्होंने कहा कि कार्य समिति से पांच राज्यों में हार के कारणों पर सुझाव मांगे गए थे। आगामी विधानसभा चुनाव में एकजुट होकर लड़ने के लिए चर्चा की गई। नेतृत्व पर कोई सवाल ही नहीं था।

Ghulam Nabi Azad
Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad Meets Sonia Gandhi: बुधवार से अबतक हुई हैं कई बैठकें

बता दें कि पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की रविवार की बैठक में गांधी-परिवार के वफादारों के रुख से परेशान होकर आज़ाद और अन्य असंतुष्ट नेताओं ने बुधवार से कई बैठकें की हैं। वफादार लोग क्रमिक नुकसान के बावजूद गांधी परिवार के नेतृत्व की पुष्टि करने पर जोर देते रहे हैं। पिछली सीडब्ल्यूसी बैठक में पार्टी नेताओं ने सोनिया गांधी के अपने बच्चों राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ सभी पदों से हटने की पेशकश को ठुकरा दिया था।

Sonia Gandhi
Ghulam Nabi Azad Meets Sonia Gandhi

कांग्रेस को मजबूत करना चाहते है G-23 नेता

गौरतलब है कि G-23 लगातार संगठन के कार्यकारणी की पुनर्गठन की मांग कर रहा है। कांग्रेस पंजाब हार गई और व्यावहारिक रूप से उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में उसका सफाया हो गया है। G-23 समूह ने बुधवार को एक बयान में कहा कि कांग्रेस के लिए आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका सभी स्तरों पर समावेशी और सामूहिक नेतृत्व और निर्णय लेने का एक मॉडल अपनाना था। उन्होंने जोर देकर कहा कि वे कांग्रेस को मजबूत करना चाहते हैं और इसे किसी भी तरह से कमजोर नहीं करना चाहते हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here