CRPF Raising Day: सीआरपीएफ के 83वें स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए गृह मंत्री Amit Shah, जवानों को करेंगे संबोधित

0
504
Amit Shah
Amit Shah

CRPF Raising Day: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सीआरपीएफ के 83वें स्थापना दिवस परेड में शनिवार यानि आज शामिल हुए। अमित शाह समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में सीआरपीएफ के स्थापना दिवस परेड को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार से ही जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और विकास कार्यों पर चर्चा करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), जम्मू-कश्मीर पुलिस, खुफिया एजेंसियों और नागरिक प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों से मिलने की भी योजना बनाई है।

download 69
CRPF Raising Day

CRPF Raising Day: जम्मू के एमए स्टेडियम में है कार्यक्रम

बता दें कि अमित शाह का दौरा पहले एक दिन के लिए निर्धारित था, लेकिन महत्वपूर्ण प्रतिबद्धताओं के कारण इसे बढ़ाया गया। स्थापना दिवस कार्यक्रम जम्मू के एमए स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। सीआरपीएफ के निदेशक कुलदीप सिंह गृह मंत्री के साथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यह पहली बार है जब सीआरपीएफ का स्थापना दिवस नई दिल्ली के बाहर आयोजित किया गया है।

download 70 1
CRPF Raising Day

पांच महीने के भीतर शाह का दूसरा जम्मू-कश्मीर दौरा

गौरतलब है कि पांच महीने में अमित शाह का जम्मू का यह दूसरा दौरा है। उस समय, उन्होंने जम्मू में एक रैली को संबोधित किया था जहां उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर हमलों, विकास कार्यों और कश्मीर में अन्य मुद्दों के बारे में बात की थी। बताते चलें कि वह केंद्र शासित प्रदेश के शीर्ष स्तर के सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। गृह मंत्री के आने से पहले अर्धसैनिक बलों और खुफिया एजेंसियों के कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी जम्मू पहुंच चुके हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here