HPSC Exam 2022: राज्य सरकार का फैसला, CET के द्वारा आयेजित होगी कई परीक्षाएं

0
544
HPSC Exam 2022
HPSC Exam 2022

HPSC Exam 2022: Haryana Staff Selection Commission ने पिछले कुछ दिनों में कई परीक्षाएं रद्द कर दी है। इनमें कुल 5321 पदों पर भर्तियां होनी थी। लेकिन अब HPSC Exam 2022 की भर्तियां Common Eligibility Test के आधार पर आयोजित की जाएंगी।

ERPfoAAAAASUVORK5CYII=

आयोग ने यह नोटिफिकेशन भी जारी किया है कि, “ये सभी भर्तियां रद्द करके पद वापस भेजे जा रहे हैं और जिन उम्मीदवारों ने इसमें आवेदन किया है उन सभी की फीस भी रिफंड की जाएगी। अब सभी उम्मीदवारों को शुरूआत से फीस भरकर Common Eligibility Test के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। CET होने के बाद अब नए सिरे से भर्तियां शुरू की जाएंगी। आयोग अप्रैल में CET की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी में है।
HSSC के Chairman Bhopal Singh Khadri ने कहा है कि, “हम अप्रैल में CET की परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहे हैं।

9k=

बिना Re-Registration किसी भी HPSC Exam 2022 में उम्मीदवारी खारिज

HPSC Exam 2022: आयोग ने बताया है कि उम्मीदवारों को एक बार फिर पंजीकरण कराना होगा और एक बार फिर सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। CET में Registration करने के बाद ही उम्मीदवार को परीक्षा के लिए योग्य माना जाएगा। राज्य सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि पुलिस और शिक्षकों की भर्ती पर CET लागू नहीं होगी।

2Q==

जल्द जारी होंगे कई परीक्षाओं के परिणाम

22 जनवरी, 2022 के बाद कई भर्तियों का परिणाम जारी किया जाएगा। इसमें Staff Nurse, Lab Technician, Radiographer समेत Para Medical की भर्ती के रिजल्ट कभी भी जारी किए जा सकते है। HSSC के Chairman Bhopal Singh Khadri ने कहा कि हमारा प्रयास है की जनवरी के अंत और फरवरी की शुरुआत में VLDA, Female Durga Constable और Male Police Constable के परिणामों को घोषित कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें:

BPSC Recruitment 2022 के लिए निकली वैकेंसी, यहां देखें Eligibility Criteria..

UPPSC Recruitment: 20 फरवरी तक करें अप्लाई, यहां देखें आवेदन प्रक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here