अकसर ट्रेन से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर हैं। खासकर राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करने वालों के लिए ये खबर काम की साबित हो सकती है। रेलवे बोर्ड ने जानकारी शेयर करते हुए कहा, कि अगर आप राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करते हैं और ट्रेन के देरी से चलने की वजह से आपकी यात्रा में 20 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है तो आपको पानी की एक अतिरिक्त बोतल फ्री में दी जाएगी।

बता दे, फिलहाल राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले मुसाफिरों को सीट पर बैठते ही रेल नीर की पानी की एक बोतल और डिस्पोजेबल कप दिया जाता है। लेकिन इस आदेश के बाद अगर अब आपकी यात्रा में 20 घंटे या इससे ज्यादा का समय लगता है, तो आपको एक और पानी की बोतल निशुल्क दी जाएगी।

यह भी पढ़े: रेलवे का नया प्लान, जल्द घटेगा शताब्दी ट्रेनों का किराया

रेलवे बोर्ड ने बुधवार को इस सिलसिले में सर्कुलर जारी कर जानकारी देते हुए बताया, कि नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस की यात्रा अवधि लगभग 19 घंटे है। अब यदि गाड़ी सिर्फ दो घंटे लेट होती है, तो नए नियम के अनुसार यात्रियों को रेल नीर की एक अतिरिक्त बोतल पानी की मुफ्त दी जाएगी।

यह भी पढ़े: रेलवे ने दी यात्रियों को सहूलियत, अब यात्री अपना टिकट किसी और को ट्रांसफर कर सकेंगे

इसके अलावा उम्मीद भी जताई जा रही हैं कि भारतीय रेल AC कोच में सफर को जल्द ही सस्ता कर सकता है। सरकार जल्द ही कुछ प्रीमियम ट्रेनों में AC-II टियर क्लास को AC-III टियर क्लास से बदल सकती है। ऐसा होने पर AC-II कोच में AC-III के किराए पर सफर हो सकेगा। रेलवे के इस बदलाव से ट्रेनों के AC-III कोच में होने वाली भीड़ से छुटकारा मिलेगा। साथ ही किराया भी कम हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here