कर्नाटक पुलिस ने गौरी लंकेश हत्याकांड में हिरास्त में लिए गए आरोपी के.टी नवीन कुमार से करीब एक हफ्ते की पूछताछ के बाद उसको मुख्य आरोपी करार दिया है। बेंगलुरू मजिस्ट्रेट कोर्ट ने एसआईटी की मांग पर नवीन की हिरासत पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी।

एसआईटी के एक जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी युवक नवीन कुमार को क्राइम ब्रांच की टीम ने 19 फरवरी को एक अवैध रिवॉल्वर और 15 कारतूस रखने पर आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान नवीन ने बताया कि वह चिकमंगलूर जिले के बिरूर कस्बे का रहने वाला है। जांच के दौरान कुछ अहम सुराग मिलने पर एसआईटी ने उसे हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। एसआईटी ने आरोपी को गौरी लंकेश की हत्या के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है।

केटी नवीन कुमार पर आरोप है कि उसने न सिर्फ गौरी लंकेश के हत्यारों को हथियार दिए बल्कि ट्रेनिंग भी दी। कहा यह भी जा रहा है कि सीसीटीवी में जो शख्स बाइक पर दिख रहा है इसका हुलिया केटी नवीन कुमार से काफी मिलता है। हालांकि अब तक एसआईटी ने इन खबरों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

दरअसल, गौरी लंकेश पत्रिके मैगजीन की संपादक थी। पिछले साल गौरी लंकेश की पांच सितंबर को घर के बाहर हत्या कर दी गई थी। लंकेश पर कुल सात फायर किए गए थे। जिसमें उन्हें कुल तीन गोली लगी थीं। दो गोली उनके सीने पर और एक सिर पर लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here