हाल ही छतीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए जहां एक ओर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल साइट के जरिए लोगों से जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं।

गौतम गंभीर इन दिनों काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन फिर भी वह सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवारों की हालत देखकर दु:खी हैं। शाहरूख खान की टीम कोलकाता नाइट राइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि वे सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवार की सहायता करेंगे। एक हिंदी अख़बार की खबर के मुताबिक सुकमा में शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च गौतम गंभीर उठाएंगे।

गौतम गंभीर ने कहा कि बुधवार सुबह उन्होंने जब अख़बार पढ़ा तो उन्हें दो तस्वीर दिखाई पड़ी, पहली तस्वीर में एक छोटी सी बच्ची अपने पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में एक शहीद जवान की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते नजर आ रहे थे। गौतम ने कहा कि इन तस्वीरों को देखकर वो काफी परेशान हो गए और उन्होंने सभी जवानों के बच्चों का खर्च उठाना का ऐलान कर दिया।

आपको बता दें कि इन बच्चों की पढ़ाई का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन उठाएगा। गंभीर ने कहा है कि उनकी टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और जल्दी ही वे इस पर हुई प्रगति से अवगत कराएंगे। गंभीर ने बताया कि वे इस खबर को पढ़कर इतने आहत हुए कि वे मैच में कंसंट्रेट नहीं थे। गौरतलब है कि बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर CRPF जवानों को सम्मान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here