भ्रष्‍टाचार के मामले में CBI ने GAIL के Marketing Director को किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त

0
732
Gail's Marketing Director
Gail's Marketing Director

CBI ने GAIL (गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) के Marketing Director ई एस रंगनाथन (E S Ranganathan) और 5 अन्‍य लोगों को रिश्वत खोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया है। साथ ही सीबीआई द्वारा आरोपियों के परिसरों से तलाशी के दौरान करीब 1.29 करोड़ रुपये की नकदी, 1.3 करोड़ रुपये की कीमत के सोने के आभूषण और बहुत से कीमती चीजें बरामद की गईं। जांच एजेंसी ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि कथित भ्रष्‍टाचार मामले को लेकर सीबीआई ने नोएडा और दिल्ली में तलाशी की है।

एक वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी ने GAIL के मार्केटिंग डायरेक्टर के साथ कुछ लोग और एक प्राइवेट कंपनी पर भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर मामला दर्ज किया है। बता दें कि सीबीआई ने जाल बिछाकर एक व्यक्ति और दिल्‍ली की एक निजी कंपनी के निदेशक को पकड़ा है।

GAIL के Marketing Director निजी कंपनियों से रिश्वत लेते थे

गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के Marketing Director पर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया गया है। उन पर आरोप लगे हैं कि गेल द्वारा विपणन (marketed) किए गए पेट्रो केमिकल उत्पादों को खरीदने वाली निजी कंपनियों से वो रिश्वत लेते थे और अन्य आरोपी बिचौलिए के रूप में काम करते थे।

Gail's Marketing Director
Gail’s Marketing Director

इस मामले को लेकर उन पर यह भी आरोप लगे हैं कि एक प्राइवेट कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव के कहने पर उन्‍होंने गेल द्वारा मार्केटिड किए जा रहे पेट्रो केमिकल प्रोडक्ट पर डिस्काउंट दिया था। बता दें कि GAIL (गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) एक सरकारी स्वामित्व वाला प्राकृतिक गैस निगम है जो प्राकृतिक गैस प्रसंस्करण और वितरण के लिए उत्तरदायी है। यह भारत सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के स्वामित्व में है।

Gail

इसे भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here