Fuel Price Today: Petrol और Diesel की कीमतों में फिर इजाफा, 2 सप्ताह में लगभग 10 रुपये की बढ़ोतरी

इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसे राज्य द्वारा संचालित तेल रिफाइनर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों और रुपये-डॉलर की विनिमय दरों को ध्यान में रखते हुए दैनिक आधार पर ईंधन दरों में संशोधन करते हैं।

0
307
Fuel Price: latest news today
Fuel Price

Fuel Price Today: 16 दिनों में चौदहवीं बार बुधवार को ईंधन की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की दरों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 105.41 रुपये है, जबकि पहले 104.61 रुपये थी, जबकि डीजल ₹96.67 पर बेचा जा रहा है, जो पहले ₹95.87 प्रति लीटर था।

वहीं मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। अगर मेट्रो शहरों की बात करें तो मुंबई में ईंधन की दरें सबसे ज्यादा हैं। मूल्य वर्धित कर (वैट) के कारण राज्यों में कीमतें अलग-अलग हैं।

Petrol Diesel Price
Fuel Price Today

Fuel Price Today: 4 महीने के बाद पहली बार 22 मार्च को बढ़ी कीमतें

गौरतलब है कि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद ईंधन की दरें चार महीने से अधिक समय तक स्थिर रहीं। लेकिन इसमें 22 मार्च को संसोधन किया गया। जिसके बाद से ईंधन की कीमतों में लगातार इजाफा हो रही है। कुल मिलाकर, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 14 दर संशोधन के बाद क्रमशः 10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनावों के बीच दरों को रोक दिया गया था।

Petrol-Diesel
Fuel Price Today

Fuel Price Today: हर दिन सुबह 6 बजे से लागू होता है नई कीमत

बता दें कि इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसे राज्य द्वारा संचालित तेल रिफाइनर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों और रुपये-डॉलर की विनिमय दरों को ध्यान में रखते हुए दैनिक आधार पर ईंधन दरों में संशोधन करते हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई भी बदलाव हर दिन सुबह 6 बजे से लागू होता है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here