भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने अपनी नई पार्टी बनाई है। उन्होंने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। बाइचुंग ने सिक्किम बेस्ड अपनी इस पार्टी का नाम ‘हमरो सिक्किम’ रखा है। बाइचुंग ने अपनी इस पार्टी का नाम और इसकी नीतियों का ऐलान दिल्ली के प्रेस क्लब में प्रेस कॉंफ्रेंस का आयोजन कर किया।

बाइचुंग ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह नेशनल मीडिया तक पहुंचने और उन्हें यह बताने की कोशिश है कि सिक्किम अब बदलाव के लिए तैयार है। उन्होंने राज्य में नई राजनीतिक दस्तक को जनता के लिए और राज्य के लिए अच्छा बताया।

इससे पहले बाइचुंग ने बुधवार को ट्वीट करके जानकारी दी थी कि वह गुरुवार को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया से फेसबुक लाइव करेंगे और मीडिया को भी संबोधित करेंगे।

साल 2008 में पद्म श्री से सम्मानित भूटिया हार के बावजूद तृणमूल के साथ जुड़े थे लेकिन हाल ही में उन्होंने पार्टी लाइन से अलग हटकर ‘अलग गोरखालैंड’ की मांग की। भूटिया ने फरवरी में टीएमसी का साथ छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर खास पहचान बनाने वाले बाइचुंग ने 2011 में इस खेल से संन्यास ले लिया और 2013 में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से जुड़ गए। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए टीएमसी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में भी उतारा लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाए।

सिक्किम के ही मूल निवासी बाइचुंग पहले भी सिक्किम के प्रति अपना विशेष लगाव दिखा चुके हैं और राज्य के लिए कुछ करने की इच्छा भी जताते रहे हैं।

बता दें कि कुछ महीने पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का साथ छोड़ने वाले बाइचुंग 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी की ओर से दार्जिलिंग सीट पर चुनाव लड़े थे लेकिन वह बीजेपी के एस एस अहलूवालिया से चुनाव हार गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here