Varanasi: महिला ने काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर पढ़ी नमाज़, पुलिस ने जबरन उठाया

Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब एक महिला मंदिर के गेट नम्बर 4 पर नमाज पढ़ने लगी।

0
271
Varanasi
Varanasi: महिला ने काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर पढ़ी नमाज़, पुलिस ने जबरन उठाया

Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब एक महिला मंदिर के गेट नम्बर 4 पर नमाज पढ़ने लगी। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आनन-फानन में महिला को गेट से हटाया। पुलिस महिला को गेट से उठा कर पुलिस स्टेशन ले गई।

महिला अचानक काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 पर पहुंची और नमाज़ पढ़ने लगी। पुलिस महिला को हटाने की कोशिश करती रही पर महिला ने नमाज पढ़ना जारी रखा। ऐसे में पुलिस को जबरन महिला को वहां से हटाना पड़ा।

Kashi Vishwanath Mandir-ज्ञानवापी मस्जिद
Kashi Vishwanath Mandir-ज्ञानवापी मस्जिद

Varanasi: आखिर नमाज पढ़ने वाली महिला कौन है?

नमाज पढ़ रही महिला वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है। महिला का नाम आइसा है। फिलहाल महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ है। पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि वह मानसिक रूप से बीमार है। उसे पंजाब में स्थित फरीद बाबा मजार पर नमाज पढ़ने का सपना आया था। महिला ने खुद कहा की वो मानसिक रूप से बीमार है। महिला के पास से एसएसपीजी कबीरचौरा , राजकीय महिला चिकित्सालय वाराणसी की मेडिकल रिपोर्ट मिली है।

Kashi Vishwanath Temple
Varanasi

फिलहाल महिला को इलाज के लिए एसएसपीजी कबीरचौरा भेज दिया गया है। महिला के पास से छानबीन के दौरान कई और चीज़ें भी मिली जैसे उसके पास से हिंदू देवी-देवताओं की फोटोज, दवाएं, वोटर आईडी कार्ड व जाति प्रमाण पत्र भी प्राप्त हुआ है। इलाके में किसी भी तरह की समस्या न पैदा हो उसके लिए मंदिर में भारी पुलिस बल तैनाती कर दी गई है।

Kashi-Vishwanath-Temple
Kashi-Vishwanath-Temple

Varanasi: इस तरह के मामले पहले भी देखे गए

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के मंदिरों में जबरन नमाज पढ़ने के मामले देखे गए हैं। माथुरा के मंदिर परिसर में भी इसी तरह एक युवक पर नमाज पढ़े जाने का आरोप लगा था। इस मामलें में पुलिस को काफी जांच करनी पड़ी थी। ऐसे सांप्रदायिक मामलों में पुलिस को बेहद संवेदनशील रह कर कार्रवाई करनी पढ़ती है ताकि किसी संप्रदाय की भावना आहत न हो।

संबंधित खबरें :

Virat Ramayan Mandir: बिहार में मुस्लिम परिवार ने मंदिर के लिए दान की 2.5 करोड़ रुपये की जमीन, बनेगा विश्व का सबसे ऊंचा रामायण मंदिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here