CGBSE बोर्ड परीक्षा टॉपर्स को दी जाएगी “Helicopter Ride”, CM Bhupesh Baghel ने की घोषणा

CGBSE बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी जिला टॉपर्स को सरकार की तरफ से हेलीकॉप्टर राइड कराई डाएगी।

0
164
Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chhattisgarh Board Of Secondary Education (CGBSE) मई के दूसरे हफ्ते में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने वाला है। यह रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट results.cg.nic.in पर जारी किया जाएगा। इसी बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ी घोषणा की है।

सीएम भूपेश बघेल ने टॉपर्स को दी सौगात

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने CGBSE बोर्ड के टॉपर्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने घोषणा की है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को सरकार की तरफ से फ्री में हेलीकॉप्टर राइड दी जाएगी। दरअसल, यह राइड सिर्फ राज्य के टॉपर्स के लिए नहीं है बल्कि यह राइड राज्य के सभी जिलों के टॉपर्स को कराई जाएगी।

UP Board Result Update

शिक्षा को बेहतर बनाने का प्रयास

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि राज्य में शिक्षा को और भी बेहतर बनाया जा सके। हर छात्र का सपना होता है कि वो आसमान की ऊंची उड़ान भरे और ऐसे में जब वो अपनी शिक्षा को बेहतर बनाकर अपना ये सपना पूरा करने का मौका देखेंगे तो वो अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि इससे छात्रों में अपने लक्ष्य को निर्धारित करने और हालिस करने की इच्छा बढ़ेगी।

ONGC's helicopter crash in Arabian Sea and Three people died including DGM

इस तारीख को जारी होगा CGBSE रिजल्ट

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) द्वारा रिजल्ट की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि रिजल्ट मई के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है। इसलिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वो रिजल्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

संबंधित खबरें:

Bihar Police SI Results 2022: बिहार पुलिस एसआई के रिजल्ट हुए जारी, ऐसे करें रिजल्ट डाउनलोड

Asian Games 2022 पर मंडराया कोरोना का साया, खेल अनिश्चित काल के लिए स्थगित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here