भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कूल कप्तान और उनकी झारखंड की टीम आग की चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। जी हां हम बात करे रहे है महेंद्र सिंह धोनी की, शुक्रवार को दिल्ली के द्वारका स्थित 5 स्टार होटल वेलकम में तब आग लग गई जब धोनी, उनकी टीम और करीब 500 से ज्यादा इंडियन फॉरनर गेस्ट होटल में मौजूद थे। हालांकि धोनी, झारखंड टीम और बाकी सभी मेहमानों को समय पर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

वेलकम होटल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन झारखंड के खिलाड़ियों की क्रिकेट किट जल गई। अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार द्वारका स्थित वेलकम होटल के पास एक मॉल में आग लगी और धीरे-धीरे आग होटल के पिछले हिस्से तक पहुंच गई। दिल्ली दमकल विभाग के सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘सुबह लगभग साढ़े छह बजे वेलकम होटल में आग लगने का फोन आया। दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर भेजी गई और सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर आग पर काबू पाया गया

झारखंड के कोच राजीव कुमार ने कहा, ‘हां, यह डरावना था क्योंकि सुबह तड़के आग लगी और उस वक्त हमारी टीम नास्ता कर रही थी तभी हमे आपात स्थिति में होटल से बाहर निकाल कर मैदान में लाया गया। जिसके बाद मैच रेफरी को बंगाल और झारखंड के बीच होने वाले सेमी फाइनल मैच को एक दिन के लिए स्थगित करना पड़ा।

दरअसल, पालम के वायुसेना मैदान पर झारखंड और बंगाल के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का सेमी फाइनल खेला जाना था लेकिन आग लगने के बाद खिलाड़ियों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया और कुछ खिलाड़ियों के किट भी आग में जल गई। जिसकी वजह से बीसीसीआई ने मैच एक दिन के स्थगित करने का फैसला लिया। अब दोनों टीमों के बीच विजय हजारे का सेमी फाइनल मैच शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here